मासिक राशिफल; जानिए सितम्बर में किस राशि वालों को मिलेगा धन-सम्मान और किसको होंगी परेशानियां

मासिक राशिफल; रविवार 1 सितम्बर से सोमवार 30 सितम्बर 2019 तक

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

मेष राशि: चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :  मेष राशि वाले को इस महीने में समाज में आप के मान सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। महीने के प्रारम्भ में दिनांक 2,3,5,6, तारिक को शिक्षा के क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना है नजर आ रही हैं सरकारी नौकरी मिलने की भी संभावना है। अधिकारीगण आप पर प्रसन्न रहेंगे। किंतु विरोधियों से सावधान रहें। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा। महीने के मध्य में दिनांक 11,12,13,15, तारिक को अपने मित्रों के माध्यम से आपका खास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फायदेमंद रहेगा। आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं। महीने के अंत में दिनांक 27,28,29,30, तारिक को खर्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी।

वृष राशि: ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो :  वृष राशि वाले इस महीने आप सामाजिक रूप से कुछ व्यस्त रहेंगे। आप शायद अपने पुराने दोस्तों के याद कर रहे हैं। उनसे मिल कर आपको बहुत खुशी होगी। आप अपने काम की उन्नति को लेकर भी बहुत उत्साहित हैं। आपके घर पर भी खुशियों का माहौल रहेगा। महीने के प्रारंभिक समय मे दिनांक 4,5,6,7,तारिक को अधिकारी आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। महीने के मध्य में दिनांक 13,14,19,20, तारिक को छोटी-छोटी बातों पर क्रोध नुकसानदायी हो सकती हैं, लाभदायी सौदे हाथ से निकल जाएंगे मेहनत के बल पर खास पहचान बनेगी। आप सबसे पहले अपने वित्तीय सलाहकार से चर्चा करते हुए भविष्य की योजनाओं पर जोर दें। महीने के अंत मे दिनांक 23,24,26,27,तारिक को किसी से अचानक हुई मुलाकात स्थायी संबंध में बदल सकती है।

मिथुन राशि: का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा :  मिथुन राशि वालो को इस महीने आपको बिजनैस के सिलसिले में सलाहकारों की जरूरत पड़ेगी। महीने के प्रारंभिक समय मे दिनांक 3,4,5,6, तारिक को नए डील साइन करने से पूर्व तकनीकी पहलुओं को अच्छी तरह समझ लें। परिवारिक व्यापार में आपको भारी धन लाभ होगा। इसके साथ-साथ आपके परिवार की सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगे। परिवार में सुख समृद्धि रुपया पैसा बना रहेगा। महीने के मध्य में दिनांक 12,14,15,16, तारिक को व्यापार के क्षेत्र में आप तेजी से प्रगति करेंगे। आपके ऊपर परिवारिक जिम्मेदारियों का आगमन होगा। किसी नए व्यक्ति से निजी लेवल पर पहचान बढ़ेगी, महीने के अंत में दिनांक, 23,24,28,29 तारिक को विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी। कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार हैं।

कर्क राशि: ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :  कर्क राशि वालो को इस महीने में आपको अपने जीवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। महीने के प्रारंभिक समय में दिनांक 5,6,7,9, तारिक को बिजनेस के क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे। अपना खुद का नया बिजनेस शुरू करने का प्लान बना सकते है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लगातार प्रयास करने से सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी। निराशावादी विचारों को मन में स्थान न दें। धन-सम्पत्ति के मामले में सफलता मिलेगी, महीने के मध्य में दिनांक 11,12,15,16,तारिक को सामाजिक व मांगलिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी हो सकती है। महीने के अंत मे दिनांक 23,25,26,27, तारिक को पिता या उच्चाधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक योजना सफल होगी। वाणी की सौम्यता बनाकर रखना आवश्यक है।

सिंह राशि: मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :  सिंह राशि वालो के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए लाभदायी रहेगा। महीने के प्रारंभिक समय मे दिनांक 2,3,4,5, तारिक को मित्रों एवं सगे-संबंधियों से सहयोग मिलेगा। उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा भी आपको मिलेगी। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी, कोई खास व्यक्ति करीब आने की कोशिश करेगा। सरकारी कार्यों में सहूलियत मिलेगी। समय अच्छा है स्वयं को सिद्ध करने के मौके मिलेंगे। महीने के मध्य में दिनांक 16,17,18,19, तारिक को कठिन परिश्रम से उपलब्धियां मिलेंगी। आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा। कुछ भौतिक आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु मन को उद्वेलित करेंगी, महीने के अंत मे दिनांक 23,24,25,26, तारिक को निकटस्थ सम्बन्धों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती है।

कन्या राशि: टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :  कन्या राशि वालो को इस महीने आपका सोशल सर्कल में मेलजोल बढ़ेगा। महीने के प्रारंभिक समय दिनांक 7,8,9,10, तारिक को अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आप किसी भी मित्र अथवा संबंधी से मांगने में जरा भी संकोच ना करें। आपको अपने व्यवसाय की वृद्धि के लिये भागीदारी के विषय में सोचना चाहिये। कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मन पर प्रभावी होंगी, महीने के मध्य में दिनांक 12,13,17,19,तारिक को घरेलू कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी, परिजनों के भावनात्मक सहयोग से मन उत्साहित होगा। आप देखेंगे कि यदि आपने सही भागीदार चुना तो आपके व्यवसाय की उत्पादकता, लाभ और ऊंचाई इतनी अधिक होगी। विरोधियों व आलोचकों पर ध्यान न दें। महीने के अंत में दिनांक 26,27,29,30, तारिक को नकारात्मक चिंताओं को त्यागकर अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें।

तुला राशि: रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :  तुला राशि वाले इस महीने में आप को अपना आत्मबल बनाए रखना होगा जो काम भविष्य में आएगा, उनके लिए इरादा बहुत पक्का कर लें साहस से काम लें और किसी के उकसावे में न आएं। महीने के प्रारंभिक समय में दिनांक 1,2,3,4, तारिक को आप को आप के काम के आधार पर परखा जाएगा। आपके व्यावसायिक क्षेत्र में जो नई-नई बातें सामने आ रही हैं उसके बारे में आप खुद भी सतर्क रहें, जानकारी लेते रहें। आप अपने अंदर छिपी बेहतरीन विशेषताओं को प्रोत्साहित करें। महीने के मध्य में दिनांक 11,13,14,15, तारिक को पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त कर सुखद अनुभूति करेंगे, महीने के अंत मे दिनांक 21,22,23,24, तारिक को ग्रहों की अनुकूलता से कोई अवरोधित कार्य हल होने के योग है। आप आत्मविश्वास व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे।

वृश्चिक राशि: तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :  वृश्चिक राशि वाले इस महीने कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाते हैं, तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी। महीने के प्रारंभिक समय में दिनांक 5,6,7,8 तारिक को राजनीति के क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। संतान से संबंधित चिंता सता सकती है। परिवार के प्रति समर्पित भाव रहेगा। महीने के मध्य दिनांक 14,16,17,18, तारिक को यात्रा शुभ रहेगी। अपने दफ्तर में बिल्कुल संतुलित व्यवहार करें। आवश्यक कार्य जरूर करें और जो बहुत आवश्यक न हों, उन कामों को आगे से टालने में संकोच भी न करें। सामाजिक क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति संभव है। महीने के अंत मे दिनांक 24,25,26,28, तारिक को पराक्रम में वृद्धि से विवाद सुलझेंगे, ऑफिस में संभलकर रहें वरना मुसीबतें आ सकती हैं।

धनु राशि: ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :  धनु राशि वालो को इस महीने में आप को बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। यही स्थिति व्यापार और धन के क्षेत्र में बनेगी। महीने के प्रारम्भिक समय दिनांक 3,4,5,6, तारिक को आप पैसों के क्षेत्र में कोई जोखिम न लें। आप अपने आत्मविकास में भी बहुत सफल रहेंगे, आपकी बौद्धिकता, परिचय क्षेत्र, पेशेवर योग्यता और आध्यात्मिकता का विकास होगा। महीने का मध्य का समय दिनांक 17,18,19,20, तारिक को नई योजनाएं, नए उपक्रम के लिए समय शुभ है। सभी काम निश्चित रूप से पूर्ण होंगे। घर परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। आप सकारात्मकता से भरपूर रहेंगे। महीने के अंत में दिनांक 25,26,27,28, तारिक को पति-पत्नि के बीच अच्छा तालमेल रहेगा। अपने जीवन में नई प्रेरणा और नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे।

मकर राशि: भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :  मकर राशि वालो का भविष्य सही लक्ष्यों की ओर जा रहा है, और ऐसे में आपको अपना ध्यान सही तरीके से केन्द्रित रखना है। महीने के प्रारम्भिम समय दिनांक 7,8,9,10, तारिक को आप के काम को लेकर चर्चाएं हो रही हैं और जल्दी ही इसके फल आपको मिलेंगे। बातचीत करते समय क्रोध पर संयम बरतें। महीने के मध्य में दिनांक 12,13,15,16, तारिक को परिवार में सुख-शांति और आनंदपूर्ण वातावरण बना रहेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। महीने के अंत मे दिनांक 23,27,29,30, तारिक को आर्थिक लाभ मिलेगा। आपके व्यापार में आश्यर्यजनक तरक्की के संकेत हैं। अगर आप व्यापार में हैं तो आपको अपनी गतिविधियां और बढ़ानी पड़ेगी। कोई बिना वजह आपसे उलझ सकता है। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर होगी। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा।

कुम्भ राशि: गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :  कुम्भ राशि वाले इस महीने में आप को बहुत आश्चर्यजनक ढंग से कई तरह के बहुत लाभ होंगे। महीने के प्रारम्भिक समय मे दिनांक 7,8,9,10,तारिक को आपको अतिरिक्त आमदनी का कोई जरिया इस तरह से मिलेगा, जिसकी आपने बिल्कुल लगभग अपेक्षा नहीं की होगी। आय के कई स्रोतों से धन आने की संभावना है। समय अच्छा है, आपको लम्बी अवधि के लिए किये गये पूंजी निवेश से लाभ होने वाला है। महीने के मध्य में दिनांक 14,15,16,17, तारिक को यदि आप किसी खाद्य सामग्री अथवा अनाज के व्यवसाय में हैं तो यह महीना काफी लाभकारी है। पदोन्नति व तरक्की के अवसर होंगे। इस महीने के अंत मे दिनांक 22,23,24,25, तारिक को आप देखेंगे कि आपको अपने किये गये कठिन परिश्रम का फल मिलने वाला है।

मीन राशि: दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :  मीन राशि वालो को इस महीने में आप के मन में बहुत विचित्र और अनावश्यक किस्म की चिंताएं बनी रहेंगी। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बनेगी। महीने के प्रारम्भिक समय मे दिनांक 3,4,5,6, तारिक को कारोबार व व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। आपको अपने आपको प्रसन्न बनाए रखना होगा। आपकी जरूरत से ज्यादा भावुकता के कारण आपको लोगों के साथ संबंधों में अपनत्व की कमी महसूस होगी। महीने के मध्य में दिनांक 12,14,16,18, तारिक को थोड़े बहुत उतार-चढाव के साथ आपकी आर्थिक स्थिति लगातार ठीक होती जाएगी। महीने की अंत की स्थिति दिनांक 22,25,27,29, तारिक को आर्थिक स्थिति एक दम अच्छी हो जाएगी, आप अपनी मेहनत से ऐसे आर्थिक संकटों से तुरंत पार पा लेंगे।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

मित्रों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं अथवा ALLOW पर क्लिक करें. यह पूरी तरह मुफ्त सेवा है. धन्यवाद.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group