IAS पी. नरहरि की शिकायत पर बस ड्रायवर बर्खास्त, संचालक पर दस हजार का जुर्माना भी

मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन आयुक्त पी. नरहरि की शिकायत पर मोबाइल पर बात करने वाले सूत्र सेवा बस के ड्रायवर को बर्खास्त कर दिया गया, साथ ही बस संचालक पर भी दस हजार रूपये का जुर्माना किया गया।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त पी. नरहरि इंदौर प्रवास पर थे। वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिये देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के खण्डवा रोड स्थित तक्षशिला परिसर जा रहे थे। इसी दौरान खण्डवा रोड के आईटी पार्क चौराहा पर उन्होंने देखा कि सूत्र सेवा बस का एक ड्रायवर वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात कर रहा है। इस कारण रोड पर जाम की स्थिति बन गई और यात्रियों तथा अन्य नागरिकों की जान को खतरा हो सकता था।

नरहरि ने तुरंत उक्त घटना संज्ञान में ली और उन्होंने संबंधित अधिकारी को तत्काल सूचित किया। चूंकि शिकायत एक वरिष्ठ आईएएस ने की थी तो,  अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड इंदौर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संदीप सोनी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए तुरन्त कार्यवाही की।

उन्होंने कुछ ही देर में आदेश जारी कर सूत्र सेवा बस क्रमांक 9004 मार्ग नंबर एम-27 के बस चालक बबलू पिता लक्ष्मण मण्डलोई की ड्यूटी उक्त कृत्य के कारण तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी। साथ ही बस संचालक चार्टर्ड स्पीड प्रायवेट लिमिटेड पर 10 हजार रूपये का जुर्माना भी अधिरोपित किया है।

आश्चर्यजनक है कि, इंदौर में पदस्थ किसी प्रशासनिक, पुलिस या परिवहन अधिकारी को मोबाइल पर बात करते ड्रायवर नही दिखते। जबकि ड्रायवर यहां इन बसों के ही नहीं पूरे प्रदेश में कार, बस, ट्रक, बाइक और टैम्पो आदि चलाते देखे जा सकते हैं।


आपको यह खबर कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताऐं. [][] देश दुनियां की ऐसी ही खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group