भ्रष्टाचार; अवैध उत्खनन में शामिल पाए गए 3 IAS, लाखों रुपए बरामद

अवैध उत्खनन मध्यप्रदेश में ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी बड़ी समस्या बना हुआ है। मध्य प्रदेश में जहां इन दिनों अवैध उत्खनन को लेकर मंत्री, विधायकों व अफसरों में घमासान मचा हुआ है, वहीं उत्तर प्रदेश में सीबीआई की सक्रिय है।

सीबीआई की जांच में अवैध खनन मामले में यूपी के तीन आईएएस भ्रष्टाचार में शामिल पाए जाने की खबर है। आईएएस अभय सिंह, विवेक कुमार और डीएस उपाध्याय को सीबीआई ने प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार में शामिल पाया है। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने इस मामले में अपनी गोपनीय रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

मालूम हो कि सीबीआई ने अवैध खनन मामले में 10 जुलाई को इन तीनों आईएएस अफसरों के यहां छापेमारी की थी। इस छापेमारी के बाद शासन ने तीनों को इनके पदों से हटा दिया था, तब से तीनों प्रतीक्षारत हैं, नई पदस्थापना नहीं की गई।

बता दें 10 जुलाई को सीबीआई की टीम ने इन अफसरों के बुलंदशहर, लखनऊ, फतेहपुर, आजमगढ़, प्रयागराज, नोएडा, देवरिया समेत यूपी के 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान बुलंदशहर के डीएम रहे अभय सिंह के घर से सीबीआई ने 47 लाख रुपए कैश बरामद किये थे।

जबकि, आजमगढ़ के सीदो डीएस उपाध्याय के घर से भी सीबीआई को 10 लाख रुपए कैश बरामद हुए थे। इसी तरह लखनऊ में कौशल विकास निगम के एमडी विवेक कुमार के घर से भी सीबीआई ने अहम दस्तावेज बरामद किए थे।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अभय सिंह और डीएस उपाध्याय घरों से मिले नकदी के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए हैं। विवेक कुमार के जवाब से भी सीबीआई संतुष्ट नहीं है।

अब माना जा रहा है कि सीबीआई की गोपनीय रिपोर्ट के बाद अब तीनी अफसरों के खिलाफ अन्य कार्रवाई भी हो सकती है। चर्चाओं के मुताबिक तीनों अफसर राज्य की पिछली सरकार के दौरान काफी पावरफुल माने जाते थे।

 

आपको यह खबर कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताऐं. [][] देश दुनियां की ऐसी ही खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group