Recent News
बारिश का कहर;  दीवार गिरने से 15 की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र में पुणे के पास कोंढवा में शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। एक दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई और कई घायल भी हो गए। कई वाहन भी क्षतिग्रस्त होने की खबर है।

खबर मिलने तक इमारत की दीवार गिरने से मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई गई। कोंढवा में इस हादसे के बाद मौके पर एनडीआरएफ की टीमें पहुंच गई हैं और बचाव – राहत कार्य शुरू कर दिया गया। फिलहाल 4 लोगों को मलबे में से निकाला जा चुका है।

बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से दीवार गिरी है। कोंधवा इलाके में इमारत की यह दीवार झुग्गियों पर गिरी है। इस हादसे के पीछे बारिश वजह बताई जा रही है।

कोंढवा में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या 15 हो गई है। आशंका जताई जा रही है कि अभी कई लोग मलबे में फंसे हैं।

कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई। इस घटना के साथ कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। 15 लोगों की मौत का मामला एक छोटा मामला नहीं है। मरने वालों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के मजदूर थे। प्रभावितों को सरकार मदद देगी।

बता दें कि मुंबई, पुणे और आसपास के इलाके में शुक्रवार से ही लगातार तेज बारिश हो रही है। बारिश इतनी तेज है, जिसकी वजह से सड़कों पर जल सैलाब देखने को मिल रहा है। बारिश की वजह से ही इमारत गिरी है और इतना बड़ा हादसा हुआ है।

निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूरों के लिए यह झोपड़ियां बनाई गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि कोंढवा इलाके में शुक्रवार की आधी रात के बाद तड़के एक बजकर 45 मिनट परिसर की दीवार गिर गई। पुणे में लगातार भारी बारिश जारी है। उन्होंने बताया कि पुलिस, दमकल विभाग और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों ने मौके पर पहुंच बचाव अभियान शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोंढवा में दीवार ढहने के मामले में पुणे के पुलिस कमिश्नर के. वेंकटेशम ने कहा कि हमारी टीम घटना के कारणों की जांच कर रही है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें. [] ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए कृपया Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. [] सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को शेयर भी करें.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com

1 thought on “बारिश का कहर; दीवार गिरने से 15 की मौत, कई घायल

  1. यह तो होगा ही, निगम पहले तेड़ने जाता तो पिटाई न होती

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group