Recent News
एक खास बात : कारण पता नहीं, फिर भी रही दूरी

अपनों से अपनी बात: राकेश पाठक

मित्रों,
करीब महीनेभर से रापाज न्यूज आपको देश दुनियां की खबरों से अपडेट रखने में असमर्थ रहा. आज इस संदेश के साथ ही पुन: पूर्ववत सभी तरह की खबरें आदि समय – समय पर आप तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है.

दरअसल, करीब चार माह पहले मेरे हाथ में तेज दर्द शुरु हुआ. पहले सामान्य उपचार कराया. किंतु, उपचार के साथ और बढ़ गया. जब ज्यादा बढ़ा तो विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह ली, उनके अनुसार कोई गंभीर रोग नहीं, किसी पुरानी चोट का प्रभाव हो सकता है.

इस तरह तीन चार चिकित्सकों की सलाह ली. किंतु, दर्द बढ़ता रहा, रोग का पता किसी को न चला. ईसीजी, एक्स-रे, सीटी स्कैन, रक्त, कफ आदि तरह तरह की जांचें कराने पर भी. यही नहीं कुछ दिन एक निजी अस्पताल में भी रहना पड़ा.

कोरोना की वजह से लॉकडाउन शुरू होने पर स्टाफ की कमी के चलते अस्पताल छोड़ना पड़ा. घर आकर भी तकरीबन अब तक बिस्तर पर हूं. लेकिन अब स्वास्थ में सुधार अवश्य हो रहा.

इस बीच मेरी हालत कुछ भी पढ़ने – लिखने की न रही. यहां तक कि, बातचीत करने में भी परेशानी का आभाष होता था. सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों पर आपके संदेश – सवालों को भी न देख सका, न ही कॉल अटैंड कर सका. इसके लिए आपसे क्षमा प्रार्थी हूं.

पढ़ने – लिखने में असमर्थता के चलते स्वयं तो आपको खबरें देने में असमर्थ था ही, लॉकडाउन के चलते रापाज न्यूज के सम्वाददाताओं – प्रतिनिधियों से भी सहयोग लेना उचित न था. कार्यालय भी बंद करना पड़ा. इस तरह आप तक खबरें पहुंचना संभव न रहा.

रोग का पता तो अब तक नहीं किंतु दर्द अवश्य पहले से अब काफी कम है, अतएव आज से पुन: पूर्ववत आपको दुनियां – जहान की खबरें पहुंचाने का प्रयास आरंभ किया जा रहा है. विश्वास है, आपका सहयोग भी पूर्ववत ही मिलेगा.

सधन्यवाद
राकेश पाठक, सम्पादक

loading...
News Reporter
इस आलेख के लेखक इस वेबसाइट के सम्पादक व सीईओ राकेश पाठक हैं. इस आलेख का कॉपीराइट लेखक के पास है. इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group