Recent News
साप्ताहिक राशिफल; 5 से 11 अप्रैल 2020

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) 

मेष राशि: सप्ताह का प्रारंभ कलह, वाद-विवाद, मित्रों से मनमुटाव लेकर आ रहा है, जिससे मन अशांत रहेगा, कार्य में विलंब हो सकता है। मन में संयम बनाकर चलना ही श्रेयस्कर होगा। सप्ताह मध्य व अंत में परिश्रम के अनुपात में सफलता प्राप्त होगी। जो कार्य रुके हुए थे, वे पूरे होने लगेंगे। इष्ट मित्रों के सहयोग से मन प्रसन्न होगा। समय की अनुकूलता का लाभ उठाने से न चूकें।

वृष राशि: यह सप्ताह आपके लिए पराक्रम में वृद्धि के साथ शुरू होगा। जिस भी कार्य में आपके पराक्रम के बल पर सफलता मिलनी होगी, वह सप्ताह के प्रारंभ में अवश्य मिलेगी। सप्ताह मध्य में तनाव, क्लेश एवं अशांति हो सकती है, जिसमें आपको धैर्य रखना अति आवश्यक है। अकस्मात् किसी से धोखा खा सकते हैं। लेन-देन के मामलों में भी सतर्कता जरूरी है। सप्ताह के अंत में कुछ सुकून प्राप्त होगा। मन पर दबाव कम रहेगा।

मिथुन राशि: सप्ताह की शुरुआत एवं सप्ताह का मध्य जहां आपके लिए अनुकूल रहेगा, वहीं सप्ताह अंत आपके लिए परेशानियां सौगात लेकर आ रहा है। सप्ताह की शुरुआत धन आगमन अथवा धन आने के मार्ग की रुकावटों को दूर करने से होगी। सप्ताह का मध्य मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता से संतोष प्रदान करेगा। सप्ताह के अंत में विपत्तियों का सामना करना पड़ सकता है, अधिकारी वर्ग के तनाव से बचें।

कर्क राशि: आपका यह सप्ताह आत्मविश्वास में वृद्धि के साथ शुरू होगा, जो पूरे सप्ताह आपके मन को संयमित एवं प्रफुल्लित बनाए रखेगा। नए कार्यों को क्रियान्वित करने का योग है। इष्ट मित्रों का सहयोग आपके मनोबल को ऊंचा रखेगा। सप्ताह के अंत में परिश्रम के अनुपात में आपको भरपूर सफलता प्राप्त होगी। अनुकूल समय का लाभ अवश्य उठाएं।

सिंह राशि: सप्ताह की शुरुआत अनावश्यक खर्च के साथ हो सकती है, अतः जहां भी खर्च करें, सोच-विचारकर ही करें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। प्रयास और प्रयत्न की सार्थकता के बावजूद महत्वपूर्ण कार्यों में विलंब हो सकता है, जिससे मन खिन्न रहेगा। सप्ताह मध्य से परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। सप्ताह के अंत में धन का लाभ होने से लम्बित समस्याएं दूर होंगी परिवार की समस्याएं सुलझ जाएंगी।

कन्या राशि: सप्ताह की शुरुआत मंगलकारी है, इष्ट मित्रों के सहयोग से लाभ प्राप्त होगा। विचाराधीन योजनाओं को सप्ताह के शुरुआत में ही क्रियान्वित करने का प्रयास करें, व्यवसायिक क्षमता का विस्तार होगा। सप्ताह मध्य में आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी, न चाहते हुए भी आपके सामने प्रतिकूल परिस्थिति आएगी, जिसका मुकाबला करना ही आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। वाद-विवाद से दूर रहें। सप्ताह का अंत सफलतादायक रहेगा।

तुला राशि: यह सप्ताह ग्रह-नक्षत्रों की गति पर निर्भर है, अर्थात ग्रह जिस तेजी से कार्य करेंगे, उतनी ही तेजी से आपके कार्य बनेंगे, अतः सप्ताह का पूर्ण लाभ उठाएं। समय आपके साथ है। सप्ताह की शुरुआत और मध्य में सोचे हुए तथा क्रियान्वित किए सभी कार्य सफलता प्रदान करेंगे। नई योजनाएं फलीभूत होंगी। सप्ताह के अंत में लेन-देन के मामले में सतर्कता रखनी होगी, अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है, स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि: यह सप्ताह खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। इस सप्ताह भाग्य का आपको भरपूर साथ प्राप्त होगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। मन में उत्साह बना रहेगा। धन का लाभ प्राप्त होगा। आय के नवीन साधन प्राप्त होंगे। रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। मनोबल उंचा रहेगा, जिससे आपके कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी। इस सप्ताह नौकरी करने वालों को नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। व्यापारियों को व्यापार में लाभ मिलेगा।

धनु राशि: सप्ताह के प्रारंभ में वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, यात्रा स्थगित कर सकते हों तो इस अवधि में अवश्य करें। स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। सप्ताह के मध्य में जहां भाग्य का साथ मिलेगा, वहीं सप्ताह अंत में कार्य की प्रबलता रहेगी। मन भटकेगा नहीं और कार्यों को पूर्ण करने में लगेगा। यह सप्ताह आपको अगले सप्ताह के लिए लाभ अवश्य प्रदान करके जाएगा, उत्साह बनाए रखें।

मकर राशि: यह सप्ताह अच्छा होते हुए भी शुभ कार्यों में रुकावट डालने वाला है, जो सप्ताह के मध्य में आपको अवश्य ही विचलित कर सकता है। सप्ताह मध्य को छोड़कर बाकी दिन कार्य की प्रबलता रहेगी तथा भाग्य का साथ भी प्राप्त होगा। सप्ताह मध्य में विशेष सावधानी बरतें, शारीरिक शिथिलता एवं मानसिक उलझनों से बचना ही आपके लिए अच्छा होगा। सप्ताह अंत सुखद रहेगा, जो आगामी सप्ताह के लिए कुछ खास लेकर आएगा।

कुम्भ राशि: यह सप्ताह मिश्रित फल प्रदान करने आ रहा है। सप्ताह की शुरुआत हर्षवर्धक है, लाभ की उम्मी द बनी रहेगी। शत्रुओं और रोगों से छुटकारा मिलेगा। सप्ताह मध्य मनोरंजन कार्यों में व्यतीत होगाा, जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में सावधानी बरतनी होगी, यात्रा आवश्यक न हो तो स्थगित करें और आवश्यक हो तो उपाय करके ही घर से निकलें अन्यथा चोट-चपेट के संकेत प्राप्त हो रहे हैं।

मीन राशि: यह सप्ताह पारिवारिक दृष्टिकोण से अति उत्तम रहेगा। दूर समीप की यात्राओं का योग बन रहा है, जो लाभ प्रदान करेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, बिगड़े कार्य बनेंगे। सप्ताह प्रारंभ एवं मध्य में सोचे हुए कार्य संपन्न होंगे, शत्रु निर्बल रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है। सप्ताह अंत में सुख-समृद्धि के साधन बढ़ेंगे। मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता से संतोष प्राप्त होगा।  सम्पर्क: 9131366453

देश – दुनियां की ऐसी ही चटपटी, सनसनीखेज, बिंदास, सच्ची और विचारोत्तेजक खबरों / वीडियो तथा कैरियर सम्बंधी जानकारी आदि से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. जब चाहें दोबारा ऐसा कर आप अनअपडेट भी हो सकते हैं.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group