Recent News
साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसे रहेंगे 16 से 22 फरवरी तक आपके दिन

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) 

मेष राशि: सप्ताह के आरंभ में समय प्रतिकूल रह सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित रखना बेहतर होगा। लेन-देन के मामलों में पूरी सतर्कता बरतें। दूसरों के कार्यों में उलझने से व्यर्थ की परेशानी में पड़ सकते हैं। इस सप्ताह पुराने विवाद नए सिरे से निबटाने होंगे अन्यथा हानि हो सकती है। सप्ताह मध्य व अंत में कुछ राहत की सांस मिलेगी। सतर्क रहकर कार्य करने पर ही सफलता की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

वृष राशि: सप्ताह के आरंभ में सितारा प्रबल है। रुके कार्य बनेंगे, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शत्रुओं के षड्यंत्र विफल होंगे। व्यावसायिक यात्राएं लाभदायक साबित होंगी। सप्ताह मध्य में कार्य अधूरे रह सकते हैं, अधिक सक्रिय रहने की जरूरत है। अनायास मतिभ्रम तथा दूसरों के झंझट में पड़कर समय नष्ट हो सकता है। मन विचलित रहेगा, इष्ट मित्रों से धोखा मिल सकता है। सप्ताह का अंत आते-आते समय सामान्य हो जाएगा।

मिथुन राशि: सुख-शांति के साधन प्राप्त होंगे,
इस सप्ताह भाग्य का सितारा मध्यम गति से गतिशील है। सप्ताह के आरंभ एवं मध्य में रुके हुए कार्यों को क्रियान्वित करने का प्रयास तेज कर दें। सप्ताह मध्य में पारिवारिक, आर्थिक, मानसिक सुख-शांति के साधन प्राप्त होंगे। मुकदमे में सफलता मिलेगी तथा न्यायप्रिय व्यक्ति से लाभ मिलेगा। सप्ताह का अंत अनावयक खर्च करवा सकता है, जिससे मन खिन्न होगा। परिवार में सभी के स्वास्थ के प्रति विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

कर्क राशि: सफलता प्राप्त होगी,
यह सप्ताह सर्वदा अनुकूल है। शुरू के चार दिनों में दूरस्थ स्थान से किसी प्रकार के शुभ समाचार प्राप्त होने के कारण मन में उत्साह और उमंग की वृद्धि होगी। व्यापारिक योजनाएं सफल होंगी। गणमान्य व्यक्तियों से संपर्क भविष्य की लाभदायक योजना को क्रियान्वित करने में सहायक होगा। सप्ताह अंत में सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।

सिंह राशि:  धार्मिक कार्यों में रुचि,
सप्ताह के आरंभ में सतर्कता और संयम के साथ कार्य काम करें। ग्रह-नक्षत्रों की प्रतिकूलता के कारण सप्ताह के आरंभ के दिनों में स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतनी होग। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। सप्ताह मध्य में धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कार्य की व्यस्तता रहेगी। इस हफ्ते किए गए प्रयास का लाभ आने वाले दिनों में प्राप्त होगा। आजीविका संबंधी परिवर्तन से मन आनंदित होगा।

कन्या राशि: स्वास्थ्य पर ध्यान दें,
यह सप्ताह मिश्रित फलदायी है। आपके कई काम बनेंगे। लेकिन अकारण ही मन में अप्रसन्नता का भाव रहेगा। अहंकार और कटुता त्यागकर शत्रुओं से सुलह कर लें, बेहतर रहेगा। संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सप्ताह मध्य में आवेग तथा भावुकता से कष्ट हो सकता है। लाभ प्राप्ति का मार्ग बाधित रहने के कारण चिंतित हो सकते हैं। सप्ताह अंत में समय कुछ ठीक रहेगा। प्रियजनों से मुलाकात होगी तथा लाभ भी प्राप्त होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। समय के अनुसार कार्य करें तो लाभ प्राप्त होगा।

तुला राशि: वाद-विवाद की स्थिति,
यह सप्ताह व्यापारिक, शारीरिक, सामाजिक दृष्टिकोण से अच्छा है। सप्ताह आरंभ में धन की पर्याप्त हो सकती है। कार्य की व्यस्तता अधिक रहेगी। सप्ताह मध्य में मनोरंजन पर आपका काफी ध्यान रहेगा। सप्ताह अंत में किसी न किसी से वाद-विवाद की स्थिति बनी रहेगी, विरोधी सक्रिय रहेंगे जो आपको कष्ट पहुंचाने का मौका ढूंढ रहे हैं।

वृश्चिक राशि: सम्मान मिलेगा,
यह सप्ताह मनोवांछित फलों की वृद्धि करने वाला है। सामाजिक दायरे में आपका स्तर उंचा उठेगा तथा अधिकारों में वृद्धि होगी। सुख के साधनों में वृद्धि होगी। यश और सम्मान भी मिलेगा। कुछ समस्याएं सुलझेंगी तथा कुछ परेशान करेंगी। आजीविका अथवा व्यवसाय में आशातीत लाभ प्राप्त होगा। समझ-बूझकर ही किसी व्यक्ति विशेष के साथ साझेदारी में हाथ बढ़ाएं अन्यथा विपरीत परिस्थितियों का सामना निकट भविष्य में करना पड़ सकता है।

धनु राशि: कार्यों को सराहा जाएगा,
सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य नरम रह सकता है। अनावश्यक वाद-विवाद एवं अन्य समस्याओं से मन संकुचित रहेगा। कार्यों में व्यवधान भी आ सकता है, अतः महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय का इंतजार करें। सप्ताह मध्य व अंत आपके अनुकूल रहेगा, जहां शत्रुओं की चाल नाकाम रहेगी। आपके द्वारा किए गए कार्यों को सराहा जाएगा। तत्परता से कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए समय सही है। चल-अचल सम्पत्ति के क्रय-विक्रय से बचें।

मकर राशि: भाग्य वृद्धि के योग हैं,
इस हफ्ते आपका आत्मबल और जोश बढ़ रहेगा। प्रयास सफल होगा, लाभ की प्राप्ति होगी। कुछ व्यवधान और अनावश्यक झंझटों से मन खिन्न हो सकता है, लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है अंत भला होगा। भाग्य वृद्धि के योग हैं, स्वास्थ्य विकार से बचने के संकेत ग्रह-नक्षत्रों से प्राप्त हो रहे हैं, सेहत के मामले में लापरवाही से बचें। निकट दूरी की छोटी-मोटी यात्रा लाभदायक रहेगी। सलाह है कि आलस को हावी ना होने दें। पारिवारिक जीवन में प्रेम और आनंद छाया रहेगा।

कुम्भ राशि: व्यय भार बढ़ेगा,
दूर निवास करने वाले सगे संबंधियों का परिवार में अचानक आगमन होने से चहल-पहल बढ़ेगी जिससे मन प्रसन्न होगा। पारिवारिक व्यय भार बढ़ेगा। सप्ताह का मध्य जहां खुशियां बरकारार रखेगा, वहीं सप्ताह का अंत अनेक उलझन और परेशानियों को ला सकता है। समस्याओं का सामना आपको संयम और समझदारी से करना होगा। मान-सम्मान बनाए रखने के लिए किसी से विवाद करने से बचें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

मीन राशि: हर्ष की प्राप्ति होगी,
इस सप्ताह के प्ररम्भ के चार दिनों में इस के वाद सप्ताह के अंत मे किसी विशेष व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा,पूजा पाठ करने या करवाने से कार्यो में सफलता प्राप्त होगी, व्यापारिक दृष्टिकोण से अति उत्तम है। मन प्रसन्न रहेगा। रुके हुए कार्य बनेंगे, यात्रा कर सकते हैं। बिगड़े कार्यों के एकाएक ही बन जाने से हर्ष की प्राप्ति होगी। इष्ट मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। अस्थाई आय स्रोत स्थाई में परिवर्तित होने का योग बन रहा है।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

 

देश – दुनियां की ऐसी ही चटपटी, सनसनीखेज, बिंदास, सच्ची और विचारोत्तेजक खबरों / वीडियो तथा कैरियर सम्बंधी जानकारी आदि से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. जब चाहें दोबारा ऐसा कर आप अनअपडेट भी हो सकते हैं.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group