Recent News
जंगल से आता है, रोज 15 फीट ऊंची दीवार छलांग कर मिलता है प्रेमिका से

हीर – रांझा, शीरी – फरिहाद, सोहिणी – महिवाल, लैला – मंजनूं जैसी कई ऐतिहासिक प्रेम कथाऐं आपने सुनीं होंगी। इन कथाओं पर बनी फिल्में भी देखी होंगीं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे किसी प्रेमी के बारे में सुना, जो अपनी प्रेयसी से मिलने नियमित रूप से, प्रतिदिन डंके की चोट पर जंगल से शहर आता हो और राह में बाधा बनी पंद्रह फीट ऊंची दीवार छलांगता हो।

खास बात यहभी कि, वह अकेला आता है फिरभी कोई उसे रोक नहीं पाता। वह प्रेमिका से मिलकर एक बार फिर पंद्रह फीट ऊंची छलांग लगाकर वापस चला जाता है।

दरअसल, यह प्रेमी एक राजा है- जंगल का राजा शेर, जिसकी प्रेमिका जूनागढ़ स्थित सक्करबाग प्राणी संग्रहालय में रहती है। इस प्राणी संग्रहालय की 15 फूट ऊंची दीवार फांदकर जंगल का राजा शेर रोज अपनी मेहबूबा से मिलने पहुंचता है।

इस बारे में वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सक्करबाग झू की दीवार की ऊंचाई बढ़ाकर 15 फूट कर दी है। इसके बावजूद गिर अभ्यारण्य का एक शेर इस दीवार को फांदकर रोज शेरनी से मिलने आता है।

वन अधिकारी के मुताबिक इससे पहले भी जंगल के शेर सक्करबाग स्थित शेरनी से मिलने आते रहे हैं। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ही झू की दीवार 15 फूट ऊंची की गई, लेकिन शेर इतनी ऊंची दीवार को भी फांद जाते हैं।

इस मामले में तसल्ली लायक बात यह कि, आते – जाते समय न तो शेर किसी अन्य जानवर या मानव की तरफ ध्यान देता है और न ही कोई अन्य उसके मार्ग या मिलन में बाधा बनता है, जिसकी वजह से किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं घटी।

देश – दुनियां की ऐसी ही चटपटी, सनसनीखेज, बिंदास, सच्ची और विचारोत्तेजक खबरों / वीडियो से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. जब चाहें दोबारा ऐसा कर आप अनअपडेट भी हो सकते हैं.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group