जानिए आपके लिए कैसे रहेंगे आकाशीय सितारे दिसम्बर के पहले सप्ताह में

साप्ताहिक राशिफल; रविवार 1 दिसम्बर 2019 से शनिवार 7 दिसम्बर 2019 तक

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

 

मेष राशि: इस सप्ताह आपको कुछ ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ेगा जिससे आप इस सप्ताह खुद को असुरक्षित और अस्थिर महसूस कर सकते हैं। हालांकि आप इतने आशावादी रहेंगे कि सभी चुनौतियों का सामना करेंगे और उनसे बिना किसी ज्यादा परेशानी के छुटकारा भी पा लेंगे। इस समय के दौरान आप अपने परिवार के साथ समय बिता कर खुश और संतुष्ट अनुभव करेंगे। कुल मिलाकर सप्ताह आपके लिये मिलाजुला रहने के आसार हैं। भावनात्मक रूप से आप असमंजस में रह सकते हैं।

वृष राशि: इस सप्ताह आप व्यर्थ ही पैसा खर्च कर सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि ऐसी वस्तुओं पर पैसा खर्च ना करें जिनसे आगे जाकर आपको कोई भी काम न पड़े। किन्तु इसका अर्थ यह नहीं है कि आप आर्थिक तंगी के शिकार होंगे। आप इस समय जितना भी खर्च करेंगे आने वाले समय में उतना ही आपको वापस मिल ही जाएगा। कार्यस्थल में भले ही आपके अधिकारी आपके काम से नाखुश हो सकते है, किन्तु आपको उनकी आलोचनाओं से निराश होने की बजाए सब्र से काम लेना चाहिए और स्वयं में सुधार लाने हेतु प्रयत्नशील रहना चाहिए।

मिथुन राशि: इस सप्ताह आप अपने जीवन के हर स्तर पर विकसित हो रहे परिवर्तनों से काफी संतुष्ट नज़र आएँगे। इस दौरान आपका मूड भी प्रसन्नचित रहने के आसार हैं। आप अपने जीवन में सकारात्मक रवैया अपनाएँगे। एक बहुत ही महत्त्वपूर्ण व्यवसायिक सौदा आख़िरकार तय हो जाएगा जिससे आप भविष्य में अत्याधिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। बीते सप्ताह आप जिस तनाव से गुज़र रहे थे, इस सप्ताह उनसे आप को राहत मिलेगी। अपनी निष्ठा के चलते आप बड़े से बड़े, अधिक से अधिक काम में भी सफलता पा सकेंगे। रोमांटिक स्तर पर भी आप तब उत्साहित हो जाएँगे जब आपके साथी आपके लिए कुछ ऐसा करेंगे जिसके बारे में आप ने सोचा भी नहीं था।

कर्क राशि: इस सप्ताह आपके जीवन के सभी क्षेत्रों में कई परिवर्तन होने के संकेत है। इन परिवर्तनों से आप आपनी प्राथमिकतायें निर्धारित करेंगे। घबराने की आवश्यकता नहीं, ये नए परिवर्तन आपको अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। आप में से जिन व्यक्तियों के पास यदि कोई अधूरा काम है तो, उस कार्य को इस सप्ताह पूरा करे। दूसरों से आगे बढ़ने के लिए आपको अपनी नयी योजनाओं पर तीव्रता से काम करने की आवश्यकता है।

सिंह राशि: इस पूरे सप्ताह घर में खुशी का माहौल रहेगा। आप घर में ज्यादातर समय किसी आयोजन में व्यस्त हो कर बिताएंगे, संभवत: सप्ताहांत में किसी मेहमान के आने से ऐसा हो सकता है। इस सप्ताह आप में से कुछ को काम के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को प्राथमिकता देनी होगी और जो भी आप करते हैं उसका एक शेड्युल बनाना होगा। काम के प्रति थोड़ा सजग रहें क्योंकि आप इसके प्रति लापरवाह हो सकते हैं। इस समय काम में लापरवाही आपके किये कराये पर पानी फेर सकती है इसलिये थोड़ी सक्रियता दिखायें।

कन्या राशि: इस सप्ताह जोखिम लेकर कुछ नया करेंगे। एक नयी और बेहतर नौकरी या कोई व्यवसायिक अवसर आपकी राह पर आ सकता है। कार्यस्थल में आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा और आपके प्रयासों का फल आपको मिलेगा। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी लगन देखेंगे और उपरी स्तर पर आपकी प्रशंसा करेंगे। घर में समृद्धि बनी रहेगी। आप अपने परिवार जनों को समय दे सकेंगे। कुल मिलाकर यह हफ्ता आपके लिये शानदार रहने के आसार हैं।

तुला राशि: इस सप्ताह आप अपने करियर को लेकर जो भी निर्णय लेंगे, वे आपके लिए उपयुक्त साबित होंगे। कार्यस्थल में आपके सहयोगी आपका साथ देंगे और आपको अपनी काबिलियत दिखाने का अवसर भी प्राप्त होगा। हालांकि कार्यभार अधिक रहेगा किन्तु घबराएं नहीं। किसी भी काम को करने में अपनी पूरी क्षमता को लगाये और किसी भी प्रकार की लापरवाही ना दिखायें। ध्यान लगाने से आप खुद को मजबूत कर सकेंगे और अपनी ज़िन्दगी में आत्मिक सुकून को प्राप्त कर सकेंगे।

वृश्चिक राशि: इस सप्ताह अच्छे भाग्य के कारण आपको मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं। आपके करीबी भी हर तरह से आपके काम को पूरा करने में मदद करेंगे। हालांकि कुछ कामकाजी व्यस्तता के कारण आप थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं। आपके साथी के साथ आपकी परेशानियां कम होने की संभावना है, आप अपने प्यार में मधुरता लाने के लिए नए रास्ते अपनाने का भी सोचेंगे। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिये बहुत अच्छा रह सकता है। शुभ समय का आनंद लें।

धनु राशि: इस सप्ताह आप अपने जीवन के सभी स्तरों में सब कुछ बेहतर और अपने पक्ष में महसूस करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी किन्तु खर्चों में भी कमी नहीं होगी। यह भी संभव है कि आपका कोई दोस्त आपसे उधार मांगे या किसी आपातकालीन स्थिति में आपको खर्चा करना पड़े। कार्यस्थल में आप अपने हर काम को उम्दा तरीके से करेंगे और सब आपकी प्रशंसा करेंगे। व्यापारियों के लिए सलाह है कि किसी भी दस्तावेज पर सोच-समझ कर हस्ताक्षर करें। हालाँकि बीते दिनों में किए गए निवेश आपको लाभ दे सकते है। इस सप्ताह आपके जीवन का सबसे बेहतरीन पहलु होगा आपका रोमांटिक जीवन, जो लोग प्यार की तलाश में है, उनके जीवन में ख़ुशी आएगी।

मकर राशि: यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी साबित होगा। आप निजी स्तर पर स्फूर्ति से भरपूर रहेंगे और सामाजिक उत्सवों पर नए मित्र भी बनाएँगे। इन उत्सवों पर जाने से आपकी दिनचर्या में बेहतर परिवर्तन आएगा। आपकी मानसिक स्थिति एकदम संतुलित रहेगी क्योंकि आपके कार्यस्थल का वातावरण भी घर के सामान सुकूनदायक रहेगा। व्यवसायियों को वर्तमान में गत दिनों किये गए निवेशों से धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। आप बेहतर स्वास्थय के भी धनि रहेंगे और बेहतर आर्थिक स्थिति को देख आपके जीवन में खुशियों की बहार आ सकती है। नयी शुरुआत के लिए यह समय अनुकूल है और यदि आप संपत्ति में निवेश करने का सोच रहे हैं तो सफलता आपके द्वार पर आ खड़ी होगी।

कुम्भ राशि: यह सप्ताह आपके लिए व्यक्तिगत और व्यवसायिक तौर पर उत्तम रहेगा। आपका शांत, धीर और संतुलित रवैया ही आपके रास्ते में आने वाली किसी भी समस्या का हल ढूँढने में आपकी मदद करेगा। इसके अलावा कुछ ऐसे व्यक्तियों से जो गैर-ज़िम्मेदार और अहंकारी प्रतीत होते है, आपके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि इस हफ्ते अनावश्य वाद-विवाद में न पड़ें और अपने काम से काम रखें। रोमांटिक जीवन का भरपूर मज़ा आप इस हफ्ते लूट सकते हैं।

मीन राशि: इस सप्ताह आप अच्छे मूड़ मे रहेंगे और आपको मेहनत का फल भी ज़रुर मिलेगा। आप अपने काम और घर परिवार में सही संतुलन बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। काम का बोझ एकदम से बढ़ेगा और आपको आराम करने के लिए समय नही मिल पाएगा। घर में खुशियों का माहौल रहेगा और परिवार के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे। समय निकाल कर साथी के साथ समय बिताएं और उन्हें खास होने का एहसास दिलाएं।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें :

कपिल देव की बेटी अमिया का रणवीर की फिल्म से धमाकेदार डेब्यू

शादी के लहंगे पर नाम लिखवा चुकी है , बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस

महिला सो रही थी अकेली, मौका देख आ गया पड़ोसी

रोड किनारे ढाबों पर चल रहा देह व्यापार, ग्राहक बन पहुंची पुलिस; 4 युवतियों सहित 7 दबोचे

 

Contact : RapazNews  

◊वाट्सएप पर भेजी सूचना आप तक पहुंचना अब जरूरी नहीं, इसलिए देश – दुनियां की ऐसी ही खबरों / वीडियो से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं.  सम्पर्क करें : रापाज न्यूज

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group