यहां दो घंटे तक पैदल घूमते रहे DM साहब

सुकमा। शनिवार को शासकीय अवकाश के दिन सुबह 7 बजे कलेक्टर चंदन कुमार शहर भ्रमण पर निकले। दो घंटे तक शहर के तीन वार्डों में पैदल घूम-घूमकर नगर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

नगर पालिका सुकमा के वार्डों का निरीक्षण करने अचानक पहुंचे कलेक्टर चंदन कुमार को अपने बीच देखकर वार्डवासी समस्या बताने निकल पड़े।

कलेक्टर के छापेमार शैली में वार्ड भ्रमण पर निकलने की सूचना पाकर एसडीएम एल स्माइल व तहसीलदार आरपी बघेल भी दौड़ते-भागते मौके पर पहुंचे। पीछे से सीमएओ आशीष कुमार पहुंचे।

जैसे ही उच्चाधिकारियों के पहुंचने की खबर नगर पालिका के अधिकारियों को मिली आनन-फानन में सभी पहुंचने लगे। वार्ड क्रमांक 11, 12 व 13 में कलेक्टर और नगर पालिका अमला ने पूरे दो घंटे तक पैदल घूम-घूमकर व्यवस्था देखी।

कलेक्टर ने घर-घर जाकर लोगों से चर्चा की, वहीं वार्ड में साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी अधिकारियों को दिए। इस दौरान कलेक्टर ने नदी घाट का भी निरीक्षण किया।

गंदगी देखकर नगर पालिका अधिकारियों पर बिफरे कलेक्टर

वार्ड में पसरी गंदगी को देखकर नपा अधिकारियों को कलेक्टर ने जमकर फटकार लगाई। कलेक्टर ने वार्डवासियों के घर जाकर उन्हें समझाइश भी दी कि कचरा खुले में न फेंके। अपने शहर को साफ-सुथरा रखने में सक्रिय योगदान दें। वार्डवासियों ने भी कलेक्टर से मिलकर विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

इसके बाद कलेक्टर ने ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने को लेकर भी एसडीएम को दिशा निर्देश दिए। वार्ड में कलेक्टर के आकस्मिक निरीक्षण से जहां वार्डवासी खुश नजर आए वहीं नगर पालिका के अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा।

नाली की सफाई नहीं होने और पेयजल समस्या, वार्ड में जगह-जगह गंदगी पसरे होने की नागरिकों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने पालिका के अधिकारियों को अव्यवस्था दूर करने और स्वच्छ शहर बनाने की दिशा में काम करने पर जोर दिया।

-सम्पर्क:  RapazNews

[] आपको यह खबर कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताऐं. [] देश – दुनियां की ऐसी ही खबरों / वीडियो से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद. सम्पर्क: रापाज न्यूज

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group