हनी ट्रेप में जो फंसे हैं वे ही कर रहे सीबीआई जांच की मांग; दिग्विजय के आरोपों से खलबली

समय समय पर संघ और भाजपा को कटघरे में खड़ा करने जैसे बयानों के लिए चर्चित कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह के ताजा बयानों से एक बार फिर सियासत में खलबली मच गई। शनिवार को ग्वालियर पहुंचे सिंह ने बीजेपी पर एक नहीं कई आरोप जड़ दिए।

महात्मा गांधी की जन्मदिवस से सम्बंधित एक कार्यक्रम में ग्वालियर पहुंचे कांग्रेस नेता ने कहाकि, उनका BJP से सवाल है कि वो नाथूराम गोडसे को देशभक्त मानती है या गांधी का हत्यारा मानते है। उन्होंने कहा कि इसका स्पस्टीकरण मोदी-शाह को देना चाहिए।

मीडिया से चर्चा करते हुए श्री सिंह ने कहाकि गांधी जी कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं। उन्होंने कहा कि, गांधी किसी एक पार्टी के नहीं हैं, पूरे देश के हैं।

श्री सिह ने दावा किया कि 1970-71 में संघ ने उन्हें जनसंघ (भाजपा का पुराना नाम) में शामिल कराने का प्रयास किया था, लेकिन मैं गया नहीं।

उल्लेखनीय है कि, श्री सिंह पूर्व में कई बार संघ और भाजपा पर निशाना साध चुके हैं। इस कारण बार बार यह बात उठती रही है कि, संघ और भाजपा के बारे में ऐसी गोपनीय जानकारियां उनको मिलती कहां से हैं?

कुछ लोगों का मानना है कि, पूर्व में वह संघ से जुड़े रहे हैं। जबकि जानकारी के अनुसार 1970-71 में वह इंजीनियरिंग डिग्री लेकर वापस अपने गृहनगर राघौगढ़ पहुंचे थे और 1972-73 में कांग्रेस की तरफ वहां के नगर पालिका अध्यक्ष बनकर सक्रिय राजनीति आरंभ की थी।

प्रदेश में चल रही पटवारियों की हड़ताल और माफी मंगने की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने पटवारियों से अनुरोध कि- यह संकट का समय है, वे किसानों की समस्या पर ध्यान दें, किसानों के काम फ़ौरन निबटाऐं और पहले जैसी शिकायतें न आने दें।

मालूम हो कि, अतिवर्षा के कारण प्रदेश के कई जिलों में फसलें पूरी तरह तबाह हो गई, किसान परेशानी में हैं। पटवारी हड़ताल पर हैं, जिनकी मुआवजा वितरण में अहम भूमिका रहती है, कई हड़ताली पटवारी स्वयं भी हड़काल से परेशान हैं, लेकिन पटवारी संघ हड़ताल पर है।

इस सम्बंध में दिग्विजय सिंह ने कहा कि- BJP के सांसद और केंद्रीय मंत्री से उम्मीद है कि वो केंद्र सरकार पर एमपी को ज्यादा बाढ़ राशि दिलाने का दबाव बनाये।

इस मौके पर कांग्रेस महासचिव ने यह कहकर खलबली मचा दी कि, बीजेपी से जुड़े संगठन बजरंग दल के लोग ISI के लिए जासूसी करते पकड़े गए और उनको जमानत भी मिल गई, जबकि उन लोगों पर कार्रवाई होना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि, BJP के लोग पाकिस्तान से लड़ाई की बात करते हैं, लेकिन उनके लोग ही ISI की मदद भी करते हैं, इस पर BJP को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

सत्ता – सियासत में भूचाल लाने वाले हनी ट्रैप मामले पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि, हनी ट्रैप की जांच सही दिशा में चल रही है, जो दोषी होगा उसे सजा मिलेगी। पिछली BJP सरकार ने प्रदेश का माहौल खराब कर दिया था।

इस मामले में भाजपा नेताओं पर भी संगीन आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, CBI जांच की मांग वही लोग कर रहे जो फंसे हैं। मालूम हो कि, पूर्व सीएम सहित कई भाजपा नेता इस मामले में सीबीआई जांच कराने की कोशिश में बताऐ जाते हैं।

मालूम हो हनीट्रेप मामले में पकड़ी गई महिलाओं पिछले सालों में जब यह कृत्य किया उन दिनों सूबे में भाजपा की सरकार थी, इसलिए स्वाभाविकत: इस मामले में बीजेपी नेता ही ज्यादा फंसे हैं।

कश्मीर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि,  2 महीने से कश्मीर में 80 लाख लोग घरों में कैद हैं, जबकि जो नेता भारत के संविधान में विश्वास रखते हैं उनको तो रिहा करना चाहिए।

सम्पर्क:  RapazNews 

[] आपको यह खबर कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताऐं. [] देश – दुनियां की ऐसी ही खबरों / वीडियो से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद. सम्पर्क: रापाज न्यूज

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group