हद कर दी नशेड़ियों ने, 85 साल की वृद्धा से की ऐसी हरकत

नशे में आदमी क्या कर बैठे, कहा नहीं जा सकता। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में तो ऐसी हरकत की जिसे जानकर शायद शैतान भी शर्मिंदा हो जावे। करीब 85 साल की एक वृद्धा के दोनों पैरों से चांदी के कड़े उतारने के लिए उसकी न केवल गला घोंटकर हत्या ही कर दी बल्कि, पंजे के ऊपर से दोनों पैर भी काट दिए।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह 9 बजे जब एक बेटा मकान के नीचे के कमरे में सोने वाली अपनी वृद्धा मॉ को चाय देने के पहुंचा, तो मां की लाश देखकर चीख पड़ा। आसपास के लोगों ने बहोडापुर पुलिस को इसकी सूचना दी।शुरुआती जांच में पुलिस को आशंका हो रही है कि नशेड़ियों ने वृद्धा की हत्या की है।

सोनरो की बगिया में निवास करने वाले जुग्गो बाई (85) पत्नी श्याम लाल खटीक अपने बेटों दिलीप व धर्मेंद्र के परिवार के साथ पुश्तैनी मकान में रहती थीं। दोनों बेटे फोटोग्राफी का काम करते हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत उनका बड़ा बेटा नरेश सिकंदर कंपू में रहता है।

वृद्धा के घर से 50 कदम की दूरी पर ही गणेशजी का पंडाल लगा था। गुरुवार की रात को ही मोहल्ले के लोगों ने गणेशजी का विसर्जन किया है। इसलिए घर के बाहर रोशनी के साथ चहलपहल थी। रात 12 बजे तक पड़ोसियों ने वृद्धा को सही सलामत देखा था।

अमूमन वृद्धा तड़के ही सोकर उठकर जाती थी। दोनों पैरों से लाचार होने के कारण खुद ही घसीटकर कमरे के दरवाजे पर आकर बैठ जाती थी। शुक्रवार सुबह सबसे छोटा बेटा धर्मेंद्र चाय देने के लिए नीचे पहुंचा। कमरे के अंदर जमीन पर लगे बिस्तर पर लाश पड़ी थी। दोनों पैर शरीर से कटे देखकर धर्मेंद्र की चीख निकल गए। जिसे सुन बड़ा भाई दिलीप व मोहल्ले के  लोग पहुंच गए।

मृतका के गले पर निशान साफ नजर आ रहे थे, जिससे स्पष्ट था कि पहले वृद्धा की गला दबाकर हत्या की है। उसके बाद उसके पैरों से चांदी की एक किलो वजनी कड़ियां उतारने के लिए दोनों पैर काट दिए।

वृद्धा की हत्या से आक्रोशित लोगों ने बताया कि मोहल्ले में खुलेआम स्मैक व अन्य नशीले पदार्थ बिकते हैं। पूरे मोहल्ले में गुंडों का आतंक है। ये गुंडे नशे के लिए रंगदारी मांगते हैं। पुलिस व क्षेत्र के लोगों को आशंका है कि नशेड़ियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

मालूम हो कि, पिछले साल लूट के इरादे से इसी थाना क्षेत्र के पंचशील नगर में हुई वृद्धा विमला व उसकी ननद कस्तूरी वाल्मीकि की हत्या का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर सकी है।


[] आपको यह खबर कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताऐं. []  देश दुनियां की ऐसी ही खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group