चुनाव में खूबसूरत नजारा; कांग्रेस की महिला प्रत्याशी को देखते ही भाजपा प्रत्याशी पहुंचे सामने और….

रायपुर। रापाज न्यूज
साल 1980 के चुनाव से पहले की चुनावी घटनाओं पर नजर डालें तो पता चलता है कि देशभर में तत्कालीन दोनों बड़े दलों कांग्रेस व जनसंघ के नेता और उम्मीदवार वास्तव में जनसेवक ही थे। चुनाव तो लड़ते थे, लेकिन निजी तौर पर कभी नहीं लड़ते थे। आमना – सामना होने पर यथोचित रूप से परस्पर सम्मान देते थे। चुनाव बाद विकास और जनसेवा के लिए एक दूसरे का सहयोग भी करते थे।

लोकतंत्र का कुछ – कुछ ऐसा ही खूबसूरत नजारा बुधवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में देखने को मिला, जब चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों का अचानक आमना – सामना हो गया।

सामने नजर आतो ही भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल सीधे कांग्रेस की महिला प्रत्याशी प्रतिमा के सामने जा पहुंचे। जब तक मौजूद लोगों की समझ में कुछ आता, तब तक तो विजय बघेल ने ऐसा काम कर दिया कि, सब देखते ही रह गए।

जैसा कि, ऊपर बताया यह नजारा खूबसूरत रहा क्योंकि, इस मुलाकात में भाजपा प्रत्याशी विजय कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा के सामने पहुंचते ही सीधे उनके चरणों में झुक गए और श्रद्धा से पैर छूकर उनसे आशीर्वाद मांगा। विजय बघेल ने छतीसगढ़ी में कहा- ‘ते मोर बड़े बहिनी हस। दीदी मैं तोला प्रणाम कर हो गाड़ा गाड़ा आशीर्वाद दे तोर विजय विजयी होए।’

कांग्रेस की प्रतिमा ने भी प्रतिद्वंदता दरकिनार करते हुए विजय को स्नेहपूर्वक प्रसन्न रहनेे का आशीर्वाद दिया।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं. अगर आप ऐसी ही खबरें तत्काल पाना चाहें तो कृपया ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में जोड़ें. धन्यवाद.

News Reporter
loading...
loading...
Join Group