उम्र 14 साल; हजारों बार हुआ बलात्कार

“मेरे साथ छ: महीनों में हजारों बार बलात्कार हुआ, मारपीटा गया और मुझसे आतंकियों ने तलवे तक चटवाए। आतंकियों ने मुझ पर इतने जुल्म हुए कि मेरे आंसू ही सूख गए…।” यह आपबीती है एक महज 14 साल की नाबालिगा की।

इस्लामिक स्टेट (IS) के खूंखार आतंकियों के चंगुल से बचकर आई 14 साल की यह यजीदी लड़की है- ईखलास। BBC को दिए एक इंटरव्यू में ईखलास ने यह आपबीती सुनाई है। उसने कहा- IS की कैद में गुजारे 6 महीने उसके लिए नर्क से भी बदतर रहे। उसके साथ रोज बलात्कार और मारपीट होती थी।

पीड़िता ने बताया कि आतंकियों से बचने के लिए उसने शुरू में ही माउंट सिंजर से भागने की कोशिश की, लेकिन फिर भी वो आतंकियों के चंगुल में फंस गई।

महज 14 साल की उम्र में ही IS के आतंकियों ने उसे अगवा कर अपना सेक्स-स्लेव बना लिया था। इसके बाद लगभग हर रोज ही वो बलात्कार और मारपीट जैसे अमानवीय घटनाओं का शिकार होने लगी। आतंकी उससे तलवे चटवाते थे।

इखलास ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के एक बहुत ही बदसूरत आतंकी ने उसे 150 लड़कियों में से चुना था। लंबे बालों वाला वो शख़्स किसी बदबूदार जानवर की तरह था, जिसे देखकर ही वो बहुत डर गई थी। ये सब झेलते हुए उसने कई बार खुद को मारने की कोशिश भी की थी, लेकिन बच गई।

इखलास का कहना है कि, एक दिन जब इस्लामिक स्टेट का वो आतंकी लड़ाई पर गया हुआ था और तभी उसे उसके चंगुल से भागने का मौका मिला और वो बच निकलने में कामयाब हुई। यहां से छूटने के बाद उसे एक शरणार्थी शिविर ले जाया गया।

 

तकलीफ के दिनों को याद करते हुए इखलास कहती है कि “मैं बिना रोए आपको ये सब सिर्फ इसलिए बता पा रही हूं क्योंकि मेरे आंसू ही सूख गए हैं।’ इखलास फिलहाल जर्मनी के एक मेंटल हॉस्पिटल में हैं जहां उसे इलाज देने के साथ – साथ पढ़ाया भी जा रहा है। वह एक लॉयर बनना चाहती है।

मालूम हो कि, 2014 में इराक और सीरिया में IS का आतंक बढ़ने के साथ ही वहां रहने वाले यजीदियों पर लगातार जुल्म ढाए गए। जहां एक तरफ यजीदी पुरूषों को आतंकी दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार देते थे। वहीं, महिलाओं को किडनैप कर लेते और उन्हें सेक्स स्लेव बना कर रखा जाता है और तरह-तरह से टॉर्चर किया जाता है।


सम्पर्क: reporter.rapaznews.com
[] आपको यह खबर कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताऐं. []  देश दुनियां की ऐसी ही खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group