मायावती के करीबी IAS अफसर आयकर के शिकंजे में

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो मायावती के बेहद करीबी माने जाने वाले पूर्व IAS अधिकारी नेतराम पर शिकंजा कसता जा रहा है. आयकर विभाग ने कल दिल्ली कोलकाता, लखनऊ समेत 12 ठिकानों पर छापे मारे थे. जिसमें करोड़ों प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है. आयकर विभाग की छापेमारी अब भी जारी है. विभाग के इस छापे में मकान, कार से लेकर पेन तक की डिटेल मिली है. सोचिए अगर इनकम टैक्स छापे में पेन की भी चर्चा हो तो वो कितना कीमती होगा.

कहा तो ये भी जा रहा है कि नेतराम या उनकी बेटी बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में थे.आयकर विभाग ने मंगलवार को ही उनके पूर्व सचिव और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेतराम के दिल्ली और लखनऊ परिसरों में छापा मारकर तलाशी ली. यह छापेमारी कथित कर चोरी के मामले में की गई है.यह छापेमारी 90 करोड़ रुपये मूल्य के फर्जी लेनदेन या कारोबार में कथित कर चोरी के मामले में की गई है.

यह छापेमारी नोटबंदी के बाद बैंक में जमा करायी नकदी के मामले से संबंधित हो सकती है.नेतराम उत्तर प्रदेश में आबकारी, चीनी उद्योग और गन्ना विभाग, स्टांप एवं पंजीकरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग जैसे प्रमुखों के पद पर रहे.

आईएएस नेतराम के ठिकानों से रेड के दौरान 200 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज मिले.
कोलकाता की शेल कंपनियों के जरिए लेनदेन के दस्तावेज भी मिले
दिल्ली के ग्रेटर कैलाश कस्तूरबा गांधी मार्ग सहित 3 जायदादों का खुलासा
अब तक कुल 2 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद
दिल्ली कोलकाता लखनऊ मे जायदादों का खुलासा
लग्जरी घर जिसमें प्राइवेट थिएटर से लेकर जिम तक सबकी सुविधा है.
तीन कंपनियों और इलाहाबाद के एक आरटीओ के नाम पर कारें मिली

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं. अगर आप ऐसी ही खबरें तत्काल पाना चाहें तो कृपया ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं. अपने वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारे नम्बर 9993069079 पर Hi / Hello या Miscall करें. यह नम्बर आप अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. धन्यवाद.

loading...