दु:खद ; आवास पर मृत मिले पुलिस अफसर भोज

ग्वालियर। विश्वविद्यालय थाना सर्किल के सीएसपी आरसी भोज का शनिवार को निधन हो गया। वे अपने सरकारी बंगले पर मृत अवस्था में मिले। बंगले के चौकीदार का कहना है कि वो सुबह साहब को जगाने गया तो उनके शरीर में हलचल नहीं थी। उन्हें तत्काल जयारोग्य चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां जांच के बाद डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में मौत का कारण ब्रेन हैमरेज बताया गया है। पुलिस ने सीएसपी भोज के निधन की सूचना उनके परिजनों को दी।

जानकारी के अनुसार मूलत: मुरैना निवासी श्री भोज का दतिया से हाल ही में ग्वालियर तबादला हुआ था और उन्हें विश्वविद्यालय थाना सर्किल का सीएसपी बनाया गया था। सीएसपी भोज को 2 अप्रैल बीते साल हुई हिंसा के चलते इस साल सुरक्षा इंतजाम में लगाया गया था। एसपी नवनीत भसीन, एएसपी पंकज पाण्डेय व अन्य अधिकारियों के साथ सीएसपी आरसी भोज ने थाटीपुर क्षेत्र में सुरक्षा इंतजाम का निरीक्षण भी किया था।

इसके बाद वह रात करीब 11 पुलिस लाइन स्थित अपने बंगले पहुंचे, उनसे मिलने उनका चचेरा भाई आया हुआ था। दोनो ने रात को खाना खाया और सोने चले गये। शनिवार सुबह वे अपने बंगले में मृत पाए गए,उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया,जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक जांच में मौत का कारण ब्रेन हैमरेज होना बताया गया है।

उनके साथ तैनात आरक्षक बीरबल ने बताया कि रात 11 बजे तक श्री भोज ने ड्यूटी की थी। और उसके बाद खाना खाने के बाद वह अपने कमरे पर सोने चले गए थे। और सुबह ड्यूटी पर जाने से पहले चाय की पूछने के लिए वह कमरे पर पहुंचा तो श्री भोज बेहोसी की हालत में मिले। तुरंत ही अफसरों को सूचना देकर उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत का पता चलते ही परिजन भी ग्वालियर पहुंच गए हैं।


डीआरपी लाइन में दी श्रद्धांजलि :
श्री भोज का पीएम होने के बाद शब पुलिस लाइन में लाया गया, जहां पर उन्हें पुलिस के वरिष्ठ अफसरों और जवानों ने भोज के पार्थिव शव को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उनका सब मुरैना स्थित उनके मूल निवास सिंगल बस्ती के लिए रवाना हुआ। जहां पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं. अगर आप ऐसी ही खबरें तत्काल पाना चाहें तो कृपया ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में जोड़ें. धन्यवाद.

loading...