इन लोगों के नाम लेने से पहले हजार बार सोचना पड़ेगा

सोशल मीडिया जो आज के समय में एक ऐसा प्लेटफार्म बन गया है जहां लोग अपनी हर तरह की बात रख सकते हैं. सोशल मीडिया बहुत से लोगों के लिए काफी अच्छा भी शाबित हुआ है. यह एक ऐसा माध्यम है जहाँ लोग अपनी सोच से लेर अपनी तस्वीर, वीडियो आदि दुसरो तक पंहुचा सकते है. सोशल मीडिया पर आप अपनी बातो को दूसरों तक पहुंचाने का सबसे सस्ता और सरल माध्यम बन गया है.

सब से अच्छी बात यह है की यहां पर आपको अनेको ऐसी अजीबो-गरीब चीज़ देखने को मिल जाती है जिसके बारे में आप सपनों में भी नहीं सोच सकते. बहुत सी पोस्ट ऐसी भी आती है जिसे देखकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी तो कुछ को देखकर आप सोच में पर जायेंगे. आजकल सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी तस्वीरें वायरल हुई हैं जो एक नज़र में देखने पर तो बिलकुल साधारण दिखती हैं लेकिन उन तस्वीरों को अगर आप ज़ूम कर के देखेंगे तो एक अलग ही चीज़ सामने आती है. आपने भी कुछ तस्वीरें ऐसी ज़रूर देखी होंगी जो दिखने में तो काफी साधारण होगा लेकिन जब उसे ज़ूम करके देखने पर कुछ और ही दिखा होगा.

इस दुनिया बच्चे के पैदा होते हुए ही उनका नाम करण कर दिया जाता है. आज के समय में हर व्यक्ति को बुलाने के लिए उनका नाम होना बहुत जरूरी है और अच्छा नाम रहता है तो पुकारने में भी अच्छा लगता है, वही किसी का नाम थोड़ा अटपटा हो तो आपको भी असहज लगेगा की आप बोले क्या यह बात हम सब जानते है की स्कूल से लेकर नौकरी तक हर व्यक्ति का नाम ही उसका पहचान होता है. इसलिए लोग अपने बच्चे का नाम बहुत सोच-विचार करने के बाद रखते हैं.

अपनी पहचान बताने के लिए लोग वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पासपोर्ट आदि का इस्तेमाल करते हैं. इसलिए आज जो हम आपके लिए जो लेकर आये हैं वह किसी व्यक्ति या जानवर की नहीं है. यह तस्वीर है एक वोटर आईडी कार्ड की. अब अप सोच रहे होंगे कि वोटर आईडी कार्ड में आखिर ऐसा क्या है. तो चलिए देखते है इस वोटर आईडी कार्ड को जिसे ज़ूम करके देखने पर आपकी हंसी नहीं रुकेगी.

बता दें की यह वोटर आईडी कार्ड एक अंजू नाम की महिला का है. इसे देखने के बाद यह एकदम नार्मल लग रही थी लेकिन बाद में जब ज़ूम करके धेयान से देखा गया तो पता चला कि इस महिला के पति का नाम अमेरिका है. देखा आपने? ध्यान से देखने पर आपको भी कॉलम में अमेरिका लिखा दिखाए देगा. अब आप ही बताइए भला किसी के मां-बाप या पति का नाम अमेरिका या ऑस्ट्रेलिया कैसे हो सकता है. पता करने पर पता चला कि महिला के पति का नाम अमेरिका है. यह तस्वीर एक अजूबा के तरह है और इस बात का विश्वास आपको आगे की तस्वीरें देखकर हो जरूर हो जाएगा. हम आपको आज कुछ और ऐसी तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिसे देखकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी. आप भी देखिये और ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिये और उन्हें भी हसने का मौका दीजये.

अब देखिये ये भाई साहब का नाम है मोदी सरकार.

अब आप ही बताएं की ये नाम है या कोई गाली. और अगर आपको इन्हे बुला हो तो आप भी थोड़े देर के लिए सोच में पर जायेंगे.

इन्होने तो हद्द ही कर दी है, नाम लेते हुए भी लोगो को शर्म आएगी की बोले तो बोले क्या. (साभार: जनमनटीव्ही)

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं. अगर आप ऐसी ही खबरें तत्काल पाना चाहें तो कृपया ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में जोड़ें. धन्यवाद.

News Reporter
loading...
loading...
Join Group