चुनाव आयोग के होर्डिंग मे कातिल – बलात्कारी को बनाया ब्रांड एम्बेसडर, नोटिश जारी

दिल्ली महिला आयोग ने विज्ञापन में आदर्श नागरिक के रूप में निर्भया के दोषी की तस्वीर लगाने के मामले में चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया. निर्भया की मां श्रीमती आशा देवी आज दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालीवाल से मिलीं. उन्होंने आयोग में शिकायत दर्ज करवाई कि सोशल मीडिया पर एक फोटो चल रही है जिसमे निर्भया के कातिल की फोटो पंजाब राज्य चुनाव आयोग के एक होर्डिंग में लगी हुई थी. उसको आयोग के ब्रांड अम्बेसडर के रूप में दिखाया गया था.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लिया और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया. उन्होंने इस घटना को शर्मनाक बताया और कहा कि यह एक तरह से एक बलात्कार के दोषी का महिमा मंडन है.

आयोग ने कहा कि इस घटना से न केवल पीडिता के माता-पिता, बल्कि अन्य बलात्कार पीड़िताओं को भी दुःख हुआ है. आयोग की अध्यक्षा ने कहा कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. आयोग ने चुनाव आयोग से पूछा है कि इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी कौन हैं और उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गयी है? साथ ही पूछा है कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाये गए हैं? आयोग ने इस मामले में 29 जुलाई तक जवाब देने को कहा है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालीवाल ने कहा, ‘मुझे इस घटना पर बहुत दुःख हुआ है. उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्धारित की गयी मौत की सज़ा देने की जगह सरकारी संस्थान दोषी का महिमा मंडन कर रहे हैं. जिस दोषी की फोटो पंजाब राज्य चुनाव आयोग के होर्डिंग में लगी थी, उसका 2012 में निर्भया के बलात्कार और हत्या में बहुत बड़ा हाथ था.

यहां तक कि उसको कई बार यह भी कहते सुना गया कि महिलाएं ही बलात्कार को आमंत्रित करती हैं. निर्भया की मां आज मुझसे मिलीं, उनके दर्द को बयान नहीं किया जा सकता. व्यवस्था कैसे इतनी संवेदनहीन हो सकती है? चुनाव आयोग को इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.’  साभार : tv9bharatvarsh

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com

1 thought on “चुनाव आयोग के होर्डिंग मे कातिल – बलात्कारी को बनाया ब्रांड एम्बेसडर, नोटिश जारी

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group