साप्ताहिक राशिफल;  21 – 27 जुलाई 2019

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

मेष राशि: यह सप्ताह शेयर बाजार से लाभ होने की संभावना है। 21 तारीख दोपहर तक का समय लाभकारी होने से नौकर-चाकर, वाहन, भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। 23 तारीख की शाम के बाद जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की संभावना है। आप बिना विचारे न बोलें। आर्थिक लेनदेन में सावधानी अत्यधिक आवश्यक है। आपके द्वारा बोले हुए शब्दों से आप शत्रुता बढ़ाएंगे। 25 तारीख को मध्याह्न से 26 जुलाई की शाम तक का समय स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना चाहिए। विदेश गमन के कार्य में धीमे-धीमे प्रगति होने से आशा जागृत होगी।

वृष राशि: सप्ताह की शुरुआत में आप काम धंधे की अपेक्षा परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे। 21 तारीख उनकी खुशी के लिए कुछ नया खरीदने की संभावना भी है। सप्ताह के मध्य का समय प्रेम संबंधों के लिए उत्तम है। 24 और 25 तारीख मित्र अथवा सहकर्मियों के साथ प्रवास का आयोजन होगा। शेयर बाजार में निवेश द्वारा अचानक धनलाभ हो सकता है। आत्मविश्वास और दृढ़ता के साथ काम करेंगे। नौकरीपेशा लोग और फुटकर कामकाज से आमदनी करने वाले जातकों के कार्य इच्छा के अनुसार पूर्ण होंगे और मेहनत की तुलना में मिली सफलता से आप संतुष्ट रहेंगे। 26 और 27 तारीख आवश्यकता से अधिक काम का बोझ रहने से और खानपान में लापरवाही से अंतिम चरण में आपका स्वास्थ्य बिगड़ जाएगा।

मिथुन राशि: इस सप्ताह नई योजना पर फिर से काम शुरू करेंगे। आपका व्यवहार भी दूसरों के साथ उत्तम रहेगा। जीवन में खुशी का अवसर प्राप्त होगा। किसी उत्तम कार्य से लाभ प्राप्त होगा। वरिष्ठ अधिकारी के साथ तालमेल उत्तम रहेगा। 21 तारीख दोपहर के बाद और 22 तथा 23 को जीवनसाथी के साथ सबंधों में तनाव हो सकता है। किसी पर विश्वास न करें। दूसरों की लडाई झगड़े में के बीच में पड़ने के कारण आपको नुकसान हो सकता है। 25 और 26 तारीख के दौरान घर-ऑफिस और दुकान के काम में व्यस्त रहेंगे।

कर्क राशि: यह सप्ताह आपके मन में प्रफेशनल मोर्चे पर नई योजनाएं बन रही हैं। इसके लिए शुरुआत में नये-नये लोगों के साथ संपर्क करेंगे। आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। कहीं घूमने के लिए जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है। तारीख 21, 22 और 23 को कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। आपके साथ कोई विश्वासघात हो सकता है। मित्र और सहयोगी जरूरत के समय धोखा दे सकते हैं। बीमारियों से सावधान रहें। 24 और 25 और 26 तारीख के दौरान सरकारी कार्य समय पर होगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। अनुभव से आपके व्यक्तित्व का निर्माण होगा।

सिंह राशि: आर्थिक मोर्चे पर सप्ताह का आरंभ कुल मिलाकर उत्तम है। विशेषकर नौकरीपेशा लोग और फुटकर कामकाज से जुड़े जातकों को 21 तारीख को लाभ का योग है। आपकी आर्थिक योजना सफल होगी और नये संपर्क आपके लिए लाभकारी रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपके जीवनसाथी के साथ संबंधों में आत्मीयता बढ़ेगी। 22 तारीख के दिन आमदनी बढ़ाने के लिए मेहनत की जरूरत पड़ेगी। पारिवारिक वातावरण उत्तम रहेगा। 23 तारीख के दिन शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। 24 और 25 तारीख को कोई दुर्घटना होने की आशंका है। 26 और 27 तारीख को धन प्राप्ति का योग है।

कन्या राशि: इस सप्ताह यश, प्रतिष्ठा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। हिम्मत और धैर्य से सारे कार्य पूरे करेंगे। 22 और 23 तारीख को आर्थिक दृष्टि से उत्तम समय है। व्यापार में लाभ होगा। लोग आपके दिमाग की दाद देंगे। 24 और 25 तारीख को चंद्र के होने से कष्ट और परेशानी का सामना करना पड़ेगा। किसी जगह पर आपका होने वाला कार्य अटकेगा। 26 तारीख से समय धीरे-धीरे परिवर्तित हो जाएगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से थोड़ी मुक्ति महसूस करेंगे।

तुला राशि: इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ तालमेल रहेगा। 21 और 22 तारीख व्यवसायिक क्षेत्र में प्रगति और लाभ होगा। आप अपने आराम की चीजों को खरीद सकते हैं। कामकाज में भागीदार के साथ भी उत्तम तालमेल बना सकेंगे। 24 और 25 तारीख नए करार अथवा भागीदारी के दस्तावेज करने के लिए भी अनुकूल समय है। विद्यार्थी जातकों के लिए अनुकूल चरण कहा जा सकता है। सप्ताह के अंतिम चरण में प्रिय 26 और 27 तारीख व्यक्ति के साथ डेटिंग, डिनर अथवा शॉपिंग के लिए जाने का कार्यक्रम बन सकता है। अवसर का लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि: इस सप्ताह वसूली या लोन के कार्यों में अवरोध आ सकता है। 21 तारीख की दोपहर के बाद और 22,और 23 को आप पूरे जोश व उत्साह की अनुभूति करेंगे। कामकाज में व्यस्तताएं रहने से स्वास्थ्य का ध्यान रखें। होशियारी और विवेक से हर काम को अंजाम तक पहुंचाएंगे। 24 व 25 तारीख को आपको सरकारी मामलों में सफलता मिलेगी। लोकप्रियता बढ़ेगी। आपकी वाणी का प्रभाव अच्छा रहेगा। 26 और 27 तारीख को लाभदायी दिन है। नौकरी में बॉस और अधिकारी आपके काम से खुश होंगे।

धनु राशि: सप्‍ताह की शुरुआत बेहतरीन होगी। परिवार में आनंद रहेगा। आंखों के रोग से सावधान रहें। 21 तारीख लाभ का दिन है। समाज में प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। व्यवसाय में मुनाफा होगा। 22 तारीख को मकान-वाहन बेचने से आर्थिक लाभ होगा। 23 तारीख को घर में शुभ प्रसंग हो सकता है। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनेंगे। 24 तारीख को विश्राम का दिन है। माता-पिता के साथ संबंध सुधरेंगे। पढ़ाई में प्रगति होगी। 25 तारीख को आमदनी बढ़ेगी। 27 तारीख ससुराल पक्ष से लाभ होगा। सांस, त्‍वचा और पेट के रोग हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

मकर राशि: हफ्ते की शुरुआत में आपको लाभ होगा। संतान से शुभ समाचार मिलेगा। करियर के लिए ज्यादा मेहनत करें। आर्थिक मामलों को लेकर असुरक्षित महसूस करेंगे। कमीशन के काम में आर्थिक लाभ के योग हैं। 24 और 25 तारीख को आप अन्‍य कार्यों में व्यस्त रहेंगे। मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा। शेयर बाजार से लाभ के योग हैं। लव रिलेशन में मधुरता आएगी। मनोरंजन और घूमने-फिरने के लिए अनुकूल दिन है। 26 तारीख को स्वास्थ खराब हो सकता है। आपके दिल को कोई ठेस पहुंचा सकता है।

कुम्भ राशि: इस सप्ताह कोई बड़ा कार्य करने या निर्णय लेने से पहले गंभीरतापूर्वक विचार करें। आंखों के रोग होने का अंदेशा है। 21 तारीख को संपत्ति से जुड़े झगड़ों के चलते कचहरी जाना पड़ सकता है। 22 तारीख को आय बढ़ाने हेतु मेहनत की दरकार होगी। 23 तारीख को शुभ समाचार मिलेगा। 24 और 25 तारीख को शुभ समाचार सुनाई देगा। घर के लिए किसी नई चीज की खरीद करेंगे। 26 तारीख को धन प्राप्ति के योग हैं।

मीन राशि: आपके लिए आनंदायक समय है। मित्रजन उपहार देंगे। शेयर बाजार से लाभ मिलेगा। 1 तारीख की दोपहर तक का समय लाभदायी है। अविवाहितों के विवाह में देरी हो सकती है। 21 की दोपहर के पश्चात और 22और23 की शाम तक आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को कर ले।24 और 25 तारिक को नोकरी प्राप्ति के पूर्ण योग है। अच्छी सफलता प्राप्त होगी,तथा रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे, अपने बॉस से सफलता प्राप्त होगी। 26 और 27 तारिक को वैवाहिक समस्याएं दूर होगी, कोई मित्र आप को संकट से बचा लेगे।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

देश दुनियां की खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए फ्री सेवा का उपयोग करें. कृपया Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. क्योंकि, वाट्सएप से सभी नम्बरों पर सूचना नहीं पहुंच रही. धन्यवाद

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com

1 thought on “साप्ताहिक राशिफल; 21 – 27 जुलाई 2019

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group