दैनिक पंचांग व राशिफल; शनिवार 13 जुलाई 2019

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग

आषाढ,शुक्ल पक्ष
तिथि द्वादशी 24:28:35
पक्ष शुक्ल
नक्षत्र अनुराधा 16:27:03
योग शुक्ल 28:01:53
करण भाव 12:26:14
करण बालव 24:28:35
वार शनिवार
चन्द्र राशि वृश्चिक
सूर्य राशि मिथुन
रितु ग्रीष्म
आयन दक्षिणायण
संवत्सर विकारी
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल

मेष राशि: पूर्व के निवेश से आमदनी होने की संभावना है। स्वास्थ के प्रति सक्रिय रह कर उर्जा से भरे रहेंगे ।आज कार्यस्थल पर अत्यधिक व्यस्त रहने के कारण खुद के लिए समय निकालना मुश्किल नजर आ रहा है ।

वृष राशि: पढाई में किसी शार्टकट का सहारा लेना मंहगा पङ सकता है ।घरेलू जिम्मेदारियों के बोझ से दबाव बना रहेगा ।वर्तमान में बचत पर जोर देना समय की जरुरत है ,इसे लेकर सख्त बर्ताव अपना सकते हैं ।

मिथुन राशि: आर्थिक स्तर पर किसी भारी खर्च के लिए मानसिक रुप से तैयार रहने के संकेत नहीं हैं ।परिवार के नौजवान किसी बङे मकसद के लिए आपके सहयोग की आवश्यकता हो सकती है । मन ही मन में किसी के साथ प्रेम पनप रहा है ,लेकिन दोनों के तरफ से किसी प्रकार के पहल की संभावना नजर नहीं आ रही है ।

कर्क राशि: घरेलू जिम्मेदारियों को निभाने में व्यस्त रहने की संभावना है। कार्यस्थल पर दिए गए किसी काम को पूरा करने के दरम्यान विशेष सावधानी रखें ।व्यापारियों के लिए आज अच्छी आमदनी रहने के संकेत हैं। आपके आस पास प्यार मोहब्बत का माहौल बना रहेगा ,अपने दिल की बात जाहिर करने का प्रयास कर सकते हैं ।

सिंह राशि: आपकी कोई गंभीर चिंता अपने आप ही सुलझ जाने की संभावना है ।आर्थिक स्तर पर स्थिति मजबूत होती नजर आ रही है । जिम ज्वाइन करने और सेहत के प्रति जबावदेह होने का असर आपके स्वास्थ पर दिखने लगेगा ।

कन्या राशि: आपके द्वारा किया गया कोई आयोजन शानदार ढंग से संपन्न होने की उम्मीद है । समाजिक स्तर पर आपका मान सम्मान बढने के संकेत हैं , आप लोगों के बीच चर्चा का कारण बन सकते हैं।

तुला राशि: आज कोई नया स्किल सिखने का अच्छा मौका हो सकता है, आने वाले समय में इसका फायदा मिलने की संभावना है। प्रेम संबंध में आई निरसता को दूर करने का प्रयास किए जाने की उम्मीद है। कहीं घूमने जाने की योजना जल्द ही हकिकत में बदलने वाली है।  

वृश्चिक राशि: योगा या किसी अन्य व्यायाम के सहारे भले ही आप बिमारी से छुटकारा पाने में नाकामयाब रहें पर मानसिक शांति जरुर मिलेगी। फिजूलखर्ची की आदत पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। प्रेमी को कोई सरप्राइज देने का मन बना सकते हैं।

धनु राशि: लोगों से संपर्क बढाकर समाजिक स्तर पर अपना कद उंचा कर सकते हैं। व्यक्तिगत मामले में आत्मविश्वास बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। अच्छे स्वास्थ का आनंद ले सकते हैं। किसी से भी करियर से संबंधित सलाह ले सकते है। आज आप को कोई मार्ग दर्शन देने वाला भी मिलेगा, जो भविष्य के लिए लाभ दायक होगा।

मकर राशि: किसी के साथ रोमांचक यात्रा पर जाने का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। जिसे आप मन ही मन चाहते हैं उसकी तरफ पहला कदम उठाने का प्रयास कर सकते हैं ,बात बनने की संभावना है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की उम्मीद है। शिक्षा के स्तर पर नेटवर्किंग से सहारा मिलने की संभावना है। स्वास्थ अच्छा बना रहेगा।

कुम्भ राशि: किसी को काम सौंप देने से बात नहीं बनेगी ,आपको उस पर निगरानी भी रखनी होगा।जीवनसाथी के मूड खराब की वजह से घर का माहौल खराब होने की संभावना है, आप उसे संभालने का प्रयत्न कर सकते हैं।

मीन राशि: प्रेमी के साथ रोमांटिक वक्त बिताना में आज आप को समस्यों का सामना करना पङेगा,आज आप के रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे, घर मे क्लेश होने की सम्भावनाए अधिक है।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

मित्रों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं अथवा ALLOW पर क्लिक करें. यह पूरी तरह मुफ्त सेवा है. धन्यवाद.

News Reporter

1 thought on “दैनिक पंचांग व राशिफल; शनिवार 13 जुलाई 2019

  1. loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
loading...
Join Group