बहाली के लिए 25 लाख की घूस का वाटसएप चैट वायरल होते ही मचा हड़कम्प; करोड़ों के गबन का मामला

छत्तीसगढ़ में इन दिनों एक वाट्सएप चैट के कारण हड़कम्प की खबर है। यह चैट जहां एक तरफ सोशल मीडिया पर वायरल की गई तो दूसरी तरफ इसके प्रिंटाउट निकलवाकर अफसरों, राजनीतिज्ञों और पत्रकारों को पहुंचाई गई। ऐसा किसने किया, यह तो पता न चल सका लेकिन इससे पूरे सूबे में हलचल मच गई है।

यह मामला सरगुजा जिले के संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय से सम्बंधित है। इसके चलते यह यूनिवर्सिटी एक बार फिर सुर्खियों में है, हालांकि विवादों और सुर्खियों से इसका पुराना नाता है।

जानकारी के अनुसार, दो लोगों की आपसी बातचीत के इस व्हाट्सएप चैट में एक नंबर तो सेक्रेटरी सर के नाम से सेव दिख रहा है लेकिन दूसरे शख्स का नाम नहीं दिख रहा है। किंतु, पिछली घटनाओं के आधार पर यह माना जा सकता है की यह नम्बर संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के लखनपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के सस्पैंड चल रहे प्रिंसिपल का है जो अपनी बहाली के लिए किसी सेक्रेटरी से बात कर रहे हैं।

25 लाख ₹. की लेन-देन की बात :
व्हाट्सएप में हुई बात गंभीर है इसमें वीसी मतलब वाइस चांसलर को निपटाने जैसे शब्दों का प्रयोग किया गया है। चैट करने वाला शख्स खुद की बहाली की बात कर रहा है। इसके बदले में सामने वाला शख्स 25 लाख रुपए मांग रहा है।

हालांकी यह व्हाट्सएप चैट सही है या फर्जी, अभी ऐसा कोई दावा नहीं किया जा सकता, यह किसी का षड्यंत्र भी हो सकता है। असलियत तो दोनों सम्बंधितों के मोबाइल की गहन जांच से ही स्पष्ट हो सकेगा।

करोड़ों ₹. राशि के गबन का आरोप :-
जिले के संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. रोहणी प्रसाद के अनुसार उन्होंने एक ही प्रिंसिपल को सस्पेंड किया हुआ हैं, प्रिंसिपल के ऊपर करोड़ों ₹. के गबन का आरोप लगा था और अभी उसकी जाँच चल रही है इसलिए वह अभी सस्पेंड है, हालांकि व्हाट्सएप चैट के संबंध में उन्होंने कुछ भी नही कहा है।

देश दुनियां की खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए फ्री सेवा का उपयोग करें. कृपया Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. क्योंकि, वाट्सएप से सभी नम्बरों पर सूचना नहीं पहुंच रही. धन्यवाद

News Reporter

1 thought on “बहाली के लिए 25 लाख की घूस का वाटसएप चैट वायरल होते ही मचा हड़कम्प; करोड़ों के गबन का मामला

  1. loading...
  2. घपले कर करोड़ों कमाए हों तो लाखों देगा ही

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group