बड़ी खबर; 19 राज्यों में 110 जगह CBI की छापेमारी

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को अचानक देश के केंद्र शासित प्रदेशों सहित 19 राज्यों में 110 स्थानों पर छापेमारी शुरू की है. ज्यादातर स्थानों पर खबर मिलने तक कार्रवाई चल रही थी.

खबरों के मुताबिक सीबीआई ने इस छापेमारी में हथियारों की तस्करी से जुड़े मामले, भ्रष्‍टाचार और आपराधिक दुर्व्यवहार समेत लगभग 30 मामले उजागर किए हैं.

इन सभी मामलों पर सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. मालूम ह कि, यह पहला मौका नहीं है जब सीबीआई ने इस तरह से देशभर में अचानक एकसाथ छापेमारी की हो. कुछ दिनों पहले भी सीबीआई ने इसी तरह देश के कई राज्यों में अचानक से छापेमारी की थी.

देश की राजधानी दिल्ली व आर्थिक राजधानी मुंबई के अलावा चंडीगढ़, जम्मू एंड कश्मीर, जयपुर, गोवा, कानपुर, हैदराबाद, कोलकाता, ओडिशा के राउरकेला, झारखंड की राजधानी रांची और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत देश के कई शहरों में सीबीआई की छापेमारी जारी होने की जानकारी मिल रही है.

भ्रष्टाचार और आपराधिक मामलों में केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई समझी जा रही है.

देश दुनियां की खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए फ्री सेवा का उपयोग करें. कृपया Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. क्योंकि, वाट्सएप से सभी नम्बरों पर सूचना नहीं पहुंच रही. धन्यवाद

News Reporter

1 thought on “बड़ी खबर; 19 राज्यों में 110 जगह CBI की छापेमारी

  1. loading...

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group