हादसों भरा दिन; यहां-वहां, जानिए कहां-कहां हुए हादसे, कितनी मौतें हुईं और कितने हुए जख्मी

रविवार – सोमवार को दिन में, रात में देश में जगह जगह सड़क हादसे हुए। अभी तक हमें जहां जहां से हादसों की खबरें मिली हैं, वह यहां प्रस्तुत हैं :

मक्सी में सड़क टूटी, कार धंसी:
शाजापुर / मप्र के मक्सी थाना क्षेत्र के नैनावद पुल के पहले शाजापुर की ओर से जाने वाले टूलेन (सड़क) धंस गई। जिससे एक कार पलट गई, गनीमत रही कि हादसे में कार सवार बाल-बाल बच गए। हादसा सामने आने के बाद फोरलेन निर्माण करने वाली कंपनी की मौके पर पहुंची और टूलेन बंद कर यातायात डायवर्ट कर दूसरे टूलेन से वाहनों का आवागमन शुरू कराया।

टोल बेरियर रूट पेट्रोलिंग टीम के अनुसार रविवार देर रात मामला सामने आने के बाद एक शाजापुर से मक्सी की ओर जाने वाला टूलेन बंद करना पड़ा। क्षतिग्रस्त हिस्से को दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी गई है। जानकारी अनुसार रविवार रात करीब 9 बजे नलखेड़ा से इंदौर जा रही एक कार नैनावद पुल और सड़क के जोड़ पर जाकर पलट गई। यहां सड़क धंसने से बड़ा गड्डा हो गया है, जो करीब एक फीट गहरा बताया जा रहा है। कार में तीन लोग सवार थे जो हादसे में बाल बाल बच गए।

इधर हादसे की सूचना लगते ही फोरलेन निर्माण करने वाली कंपनी की रूट पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंची। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देने के साथ फोरलेन का एक हिस्सा बंद कराया गया। टीम के अनुसार क्षतिग्रस्त हिस्से को सुधारने की कवायद की जा रही है। जब तक एक ओर के टूलेन से ही वाहनों को आवागमन हो रहा है। उल्लेखनीय है कि बीते साल भी इसी जगह पर ऐसा ही मामला सामने आया था।

घर में घुसा ट्रक:
भिंड के गोरमी में एक तेज रफ्तार ट्रक बेकाबू होकर घर में घुस गया। इस हादसे में घर के बाहर बैठे आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में इलाज के लिए भिंड अस्पताल ले जाया गया है। घटना रविवार रात दस बजे की है। जब गैस सिलेंडर से भरा एक ट्रक बेकाबू होकर घर में घुस गया। जिस वक्त ट्रक घर में घुसा। कुछ लोग खाना खाकर बाहर बैठे हुए थे। जब तक वो कुछ समझ पाते, तब तक ट्रक ने सबको अपनी चपेट में ले लिया। घायलों में 4 महिलाएं और दो पुरुष हैं। हादसे के बाद गुस्साए घर वालों ने ट्रक को घर से बाहर निकालने नहीं दिया है। वो मालिक को बुलाए जाने की बात पर अड़े हुए हैं। इस बीच पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यमुना में गिरी बस 29 की मौत:
लखनऊ से दिल्ली जा रही (UPSRTC) रोडवेज बस यमुना एक्सप्रेस-वे पर चालक की झपकी के कारण हादसे का शिकार हो गई। यमुना एक्सप्रेस वे से 30 फुट गहरे झरना नाले में गिरने से बस में सवार 29 लोगों की मौत हो गई। जबकि 20 लोग घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। दर्दनाक हादसे के बाद जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार, एसएसपी बबलू कुमार और फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर मौके पर पहुंच गए।

अवध डिपो की रोडवेज बस रविवार रात 10:00 बजे आलमबाग रोडवेज बस स्टैंड से सवारियों को लेकर दिल्ली के लिए निकली थी। लखनऊ एक्सप्रेसवे और इनर रिंग रोड होते हुए तड़के 3:30 बजे करीब बस यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंच गई। यहां से करीब दो-तीन किलोमीटर चलते ही चालक चालक की झपकी लग गई। इसके बाद अनियंत्रित होकर बस यमुना एक्सप्रेस वे से 30 फुट गहराई में झरना नाले में जाकर गिर पड़ी । हादसे के समय अधिकतर सवारी है सो रही थी। इसलिए किसी को चीखने का भी मौका ना मिला। गांव के एक व्यक्ति ने हादसे के समय धमाके जैसी जोर की आवाज सुनी। उसने दौड़कर चौगान के बघेल ठार में जाकर लोगों को बताया। इसके बाद गांव वाले भारी संख्या में वहां पहुंच गए ।

मंडला में पलटी बस:
मंडला से जबलपुर आ रही बस थाना बरेला के पास 12:45 मिनट पर अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस में सवार एक वृद्ध महिला को सिर में चोट आई है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बाकी यात्रियों को कोई चोट नहीं आई है, थाना प्रभारी बरेला एवं चौकी प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक रोहाणी ट्रैवल्स की बस मंडला से जबलपुर आ रही थी। इसी दौरान बिट्टू के ढाबे के पास ड्राइवर बस पर से नियंत्रण खो बैठा और वह अचानक पलटकर सड़क से नीचे उतर गई। घटना के बाद बस में सवार यात्री बुरी तरह घबराकर चिल्लाने लगे।

रतनगढ़ जा रही बस पलटी:
श्रद्धालुओं को लेकर रतनगढ़ मंदिर जा रही बस दतिया में पलट गई। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक बस का स्टेयरिंग फेल होने से ये हादसा हुआ। दुर्घटना के वक्त बस में काफी यात्री सवार थे, जो मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी बस पलट गई। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को बस से बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा। पुलिस ने हादसे के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

दतिया में ही कार ने ठोंकी ऑटो:

तेज रफ्तार कार ने ऑटो में मारी टक्कर। ऑटो सवार 9 यात्री घायल। रतनगढ़ दर्शन कर ऑटो से लौट रहे थे श्रद्धालु। हादसे में घायल हुए श्रद्धालुओ का इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा इलाज। थरेट थाना क्षेत्र के ग्राम सैथरी ग्राम की घटना।

देश दुनियां की खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए फ्री सेवा का उपयोग करें. कृपया Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. क्योंकि, वाट्सएप से सभी नम्बरों पर सूचना नहीं पहुंच रही. धन्यवाद

News Reporter

1 thought on “हादसों भरा दिन; यहां-वहां, जानिए कहां-कहां हुए हादसे, कितनी मौतें हुईं और कितने हुए जख्मी

  1. loading...

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group