दैनिक पंचांग व राशिफल; रविवार 7 जुलाई 2019

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग
आषाढ मासे, शुक्ल पक्ष
तिथि पंचमी 10:18:47
नक्षत्र पूर्व फाल्गुनी 20:13:10
योग व्यतापता 18:31:14
करण बालव 10:18:48
करण कौलव 20:58:20
वार रविवार
माह (अमावस्यांत) आषाढ
माह (पूर्णिमांत) आषाढ
चन्द्र राशि सिंह 25:46:25
चन्द्र राशि कन्या 25:46:25
सूर्य राशि मिथुन
रितु ग्रीष्म
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल

मेष राशि: परिवार में छोटे भाई-बहनों से सहयोग प्राप्त होगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। मन प्रसन्न होगा। माता का ध्यान रखें। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा। आय के साधन मजबूत होंगे।

वृष राशि: आज धन आगमन के शुभ संकेत मिल रहे हैं। जीवनसाथी के सकारात्मक विचारों से मन में आत्मविश्वास उत्पन्न होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। व्यर्थ का विवाद उत्पन्न हो सकता है। धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होने के योग हैं। छोटे भाइयों से विवाद हो सकता है। स्त्री वर्ग से सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन राशि: आज का दिन बहुत भाग्यवर्धक है। अचानक से धन प्राप्ति हो सकती है। प्रेम-प्रसंग में सफलता के योग बनते हैं। जीवनसाथी को प्रसन्न रखें। लक्ष्मीजी की कृपा प्राप्त होगी। परिवार में किसी के इलाज पर धन खर्च होने के योग हैं।

कर्क राशि: आज मन अशांत रहेगा। मन में असमंजस एवं विरोधाभास वाले विचार उत्पन्न होंगे, धैर्य धारण करें। ईष्ट देवता की उपासना करें। बाईं आंख का ध्यान रखें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। संतान की सलाह मानें, लाभ मिलेगा।

सिंह राशि: आज आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। व्यावसायिक यात्रा के योग भी बनते हैं। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बनाए रखें। पिताजी से स्नेह प्राप्त होगा। आप अपने पराक्रम से बिगड़े कार्य भी बना लेंगे।

कन्या राशि: व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन शुभ है। नौकरी एवं व्यापार में नए अवसर उत्पन्न होंगे। अतिउत्साह में वाणी पर नियंत्रण रखें। आपके मजाक से किसी का मन दुखी हो सकता है। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। जीवन में दूरदर्शिता रखें, लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि: आज का दिन बहुत शुभ है। मन में उत्साह रहेगा। आज किसी नए घरेलू सामान को खरीद सकते हैं। धन के मामले में आप आज भाग्यशाली हैं। ससुराल पक्ष से भी सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में बॉस से भी आज अच्छा तालमेल बनेगा। जरूरत से अधिक कार्य करने से थकान महसूस होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि: वाहन चलाने में सावधानी बरतें। वर्तमान समय में पत्नी का झुकाव मायके के प्रति अधिक है, अत: व्यर्थ की निंदा से बचें। मन में निराशावादी विचार उत्पन्न होंगे। ईश्वर में आस्था उत्पन्न होगी। स्वास्थ्य में शीत का प्रकोप हो सकता है। कानूनी मामलों में परेशानी बढ़ेगी।

धनु राशि: आज का दिन सामान्य है। पेट संबंधी विकार उत्पन्न हो सकते हैं। मन में स्थिरता रहेगी। चुनौतियों का सामना करने के लिए आत्मिक शक्ति सहयोग करेगी। मन में नास्तिकता का भाव उत्पन्न होगा। ईष्ट आराधना से मन मजबूत होगा। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है।

मकर राशि: किसी के कुछ कहने मात्र से गुस्सा आएगा। वाणी पर नियंत्रण न रहने से नुकसान हो सकता है अत: वाणी पर नियंत्रण रखें। तनाव के कारण सिरदर्द बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। मान-सम्मान बढ़ेगा।

कुम्भ राशि: आज का दिन आपके लिए शुभ है। संतान पक्ष से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होंगे। ससुराल पक्ष में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। यात्रा के भी योग बनते हैं। आपकी संतान एवं आपकी पत्नी के मध्य किसी बात से तनाव बन सकता है।

मीन राशि: मन में अनजाना-सा भय बना रहेगा। स्थायी सुख में बढ़ोतरी के संकेत मिलते हैं। माता के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है। प्रॉपर्टी को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है। पेट संबंधी कोई विकार होने की आशंका है।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें. [] ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए कृपया Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. [] सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को शेयर भी करें.

News Reporter

1 thought on “दैनिक पंचांग व राशिफल; रविवार 7 जुलाई 2019

  1. loading...

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group