दैनिक पंचांग व राशिफल; गुरुवार 4 जुलाई 2019

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग
आषाढ,तिथि द्वितीया 19:09:51
पक्ष शुक्ल
नक्षत्र पुष्य 26:29:41
योग व्याघात 08:19:43
योग हर्शण 28:49:55
करण बालव 08:38:32
करण कौलव 19:09:51
करण तैतुल 29:39:42
वार गुरूवार
माह (अमावस्यांत) आषाढ
माह (पूर्णिमांत) आषाढ
चन्द्र राशि कर्क
सूर्य राशि मिथुन
रितु ग्रीष्म
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल
मेष राशि: घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। सुखदायक घटनाएं घटेंगी। कार्य में यश और सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। नौकरी में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ की संभावना रहेगी। सहकर्मियों और अधीनस्थ नौकरवर्ग का सहयोग प्राप्त होगा।

वृष राशि: स्वास्थ्य के सम्बंध में थोड़ी शिकायत रहेगी। मानहानि की आशंका है। शेयर सट्टे में न पड़ने की चेतावनी देते हैं। संभव हो तो यात्रा या प्रवास से बचें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। आर्थिक आयोजन सफलतापूर्वक पूरे कर सकेंगे।

मिथुन राशि: तन-मन में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन पर चिंता का भार रहेगा। पारिवारिक वातावरण दूषित रहेगा। अनिद्रा और समय पर भोजन न मिलने से स्वभाव में चिड़चिड़ापन आएगा। आज महत्वपूर्ण दस्तावेज न बनाएं।

कर्क राशि: दैनिक कार्यों में अनुकूल परिस्थिति निर्मित होने पर राहत महसूस करेंगे। गृहस्थजीवन की समस्याएं हल होती हुई प्रतीत होंगी। संपत्ति सम्बंधी कामकाजों का हल मिलेगा। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ होगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी।

सिंह राशि: वाणी पर संयम रखेंगे तो आज बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे। वाद-विवाद से दूर रहें। अनावश्यक खर्च पर अंकुश रखें। कार्य में कम सफलता मिलेगी। संतोष की भावना का अनुभव होगा।

कन्या राशि: आज का दिन आनंद और उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। घर में किसी मांगलिक प्रसंग का आयोजन होगा। नए कार्य का आरंभ करने के लिए शुभ दिन है। सगे-सम्बंधियों और मित्रों के साथ मुलाकात होगी। उनके साथ बाहर भोजन करने या घूमने जाने का अवसर आएगा।

तुला राशि: अत्यंत सावधानीपूर्वक आज का दिन व्यतीत करने की सलाह है। सर्दी, कफ और बुखार के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है। स्वजनों से वियोग होगा। मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे अधिक धन खर्च होगा। आज गलत जगह पूंजी निवेश न हो, इसका ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि: आज परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। कुटुंब और मित्रों के साथ आनंद के पल बिताएंगे। आपकी आय और व्यापार-धंधे में वृद्धि होगी। रमणीय स्थान में पर्यटन का आयोजन होगा। व्यापार के क्षेत्र में संपर्क और पहचान से लाभ होगा। उत्तम दांपत्य सुख की अनुभूति होगी।

धनु राशि: आज शारीरिक और मानसिक सुख बना रहेगा। नौकरी-व्यवसाय में आपके काम की तारीफ होगी। पदोन्नति का योग है। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा।

मकर राशि: आज का ज्यादातर समय धर्म, ध्यान और देवदर्शन में लगेगा। किसी तीर्थ स्थान पर जाने का प्रसंग बनेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रफुल्लित रहेंगे। भाग्यवृद्धि के अवसर मिलेंगे। परिवार में भाई-बहनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। विदेश यात्रा के लिए अनुकूल संयोग निर्मित होगा।

कुम्भ राशि: आज का दिन थोड़ा प्रतिकूल हो सकता है। स्वास्थ्य के सम्बंध में आपको विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। बाहर खाने-पीने से बचें। बीमारी के पीछे धन खर्च हो सकता है। नकारात्मक विचार मन पर हावी होंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ सावधानीपूर्वक रहें।

मीन राशि: आज का दिन अनुकूलता से परिपूर्ण रहेगा। जीवनसाथी के साथ आप निकटता के क्षण का आनंद उठा सकेंगे। दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ आकर्षण अनुभव करेंगे। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भागीदारों के साथ सम्बंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

मित्रों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं अथवा ALLOW पर क्लिक करें. यह पूरी तरह मुफ्त सेवा है. धन्यवाद.

News Reporter

1 thought on “दैनिक पंचांग व राशिफल; गुरुवार 4 जुलाई 2019

  1. loading...

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group