यह खूबसूरत महिला हुई घर से गायब, 271 करोड़ रुपए और दोनों बच्चे भी ले गई

एक उच्च शिक्षित बला की खूबसूरत महिला अपने घर से लापता है, वह खुद ही घर छोड़कर गई है। अपने दोनों छोटे – छोटे बच्चों को भी साथ ले गई। खास बात यह कि वह जाते जाते पति के घर से 271 करोड़ रुपए भी ले गई। इतनी रकम कोई महिला अपने घर से ले जावे तो, स्वाभाविक तौर पर समझा जा सकता है कि, वह किसी मामूली घराने की तो हो नहीं सकती।

जी हां! वह एक बड़े घराने की ही है, जिसे दुनियांभर में लोग जानते हैं। लेकिन भारत की नहीं है। भारत में ऐसा कोई परिवार भी नहीं जिसके घर में इतनी नकदी मिल सके। नकदी क्या पूरी सम्पत्ति भी शायद ही हो।

यह खूबसूरत महिला है संयुक्त अरब अमीरात यानि UAE की महारानी- हया। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की रानी हया बिंत अल हुसैन के बारे में खबर है कि, वह दो बच्चों और 31 मिलियन पाउंड (भारतीय मुद्रा में करीब 271 करोड़ रुपये) के साथ लापता हैं। इस खबर से पूरी दुनियां में हड़कम्प मचने की भी खबरें आ रही हैं।

वह दुबई के अरबपति शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी बेगम हैं। हया के पति शेख मुहम्मद यूएई के उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री हैं। वह दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं। मायके से भी हया कमजोर नहीं, वह जॉर्डन के शाह (राजा) अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं।


मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक हया अपने शौहर शेख मुहम्मद से तलाक चाहती हैं। पता चला है कि हया दुबई छोड़कर जर्मनी पहुंच गईं हैं। वहां उन्होंने जर्मन सरकार से राजनीतिक शरण मांगी है। उनके साथ बेटी जलीला (11) और बेटा जायेद (7) हैं। वह नई जिंदगी की शुरुआत के लिए अपने साथ पर्याप्त मात्रा में धन लाई हैं।

बताया जाता है कि, ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ीं हया को सार्वजनिक रूप से और सोशल मीडिया अकाउंट पर 20 मई के बाद नहीं देखा गया। जबकि इससे पहले उनके सामाजिक कार्यो से जुड़े फोटो सोशल मीडिया अकाउंट में भरे रहते थे। वह सामाजिक कार्यो में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेती हैं। लेकिन फरवरी से दिखाई नहीं पड़ रही थीं।

यह भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि जर्मनी से निकलकर हया इस समय लंदन में कहीं हैं लेकिन वे बाकी जिंदगी जर्मनी में ही गुजारना चाहती हैं।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें. [] ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए कृपया Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. [] सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को शेयर भी करें.

News Reporter

1 thought on “यह खूबसूरत महिला हुई घर से गायब, 271 करोड़ रुपए और दोनों बच्चे भी ले गई

  1. loading...
  2. पहले ही तलाक देना था तो कुछ रकम ही बचती शायद

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group