एक बार फिर जेल तोड़ भागे बाल कैदी

पिछले सप्ताह मध्य प्रदेश के नीमच जिला जेल से चार सजायाफ्ता कैदियों के भागे जाने की खबर आप पढ़ चुके हैं. इस घटना का मास्टरमाइंड आरोपी पुलिस दबोच चुकी है. समझा जा सकता है, सभी फरार कैदी भी जल्द ही पुन: जेल में होंगे.

इसी बीच राज्य के मुरैना में भी ऐसी ही घटना हो गई. चम्बलांचल के मुरैना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से तीन किशोर कैदी सुरक्षा गार्ड से मारपीट कर, उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर, जेल तोड़ गायब हो गए.

पुलिस के मुताबिक जेल तोड़कर फरार हुए तीनों आरोपी भिंड जिले के रहने वाले हैं जो हत्या के प्रयास व एट्रोसिटी एक्ट के मामलों में बंद थे. कोतवाली पुलिस इन सभी आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

मालूम हो कि, एक वर्ष के भीतर मुरैना बाल संप्रेक्षण गृह से कैदी भागने का यह दूसरा मामला है. इससे बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. नीमच की घटना और पूर्व में इसी संप्रेक्षण ग्रह में हुई घटना से सबक लेते हुए सतर्कता न बरतना सम्बंधित अधिकारियों की कर्तव्य के प्रति लापरवाही भी दर्शाती है.

अपडेट; नीमच जेल से 4 कैदी फरार

बताया जा रहा है कि, बाल संप्रेक्षण गृह में रात्रि ड्यूटी पर तैनात सशस्त्र सुरक्षा गार्ड के पास तीनों किशोर कैदी योजनाबद्ध होकर बारी-बारी से पानी की केन लेने के बहाने आए और अचानक उस पर हमला कर दिया. इसके बाद तीनों ने सुरक्षा गार्ड की आखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया. फिर मुख्य द्वार तोड़कर फरार हो गए.

News Reporter

1 thought on “एक बार फिर जेल तोड़ भागे बाल कैदी

  1. loading...

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group