महिला तहसीलदार ने लगवाई दलित महिला की झोंपड़ी में आग, पीड़िता भी जल मरी; वीडियो वायरल

राजाबेटी नाम की अति निर्धन और दलित महिला की सारी सम्पत्ति यानि थोड़ा सा राशन और घरेलू उपयोग की कुछ मामूली वस्तुऐं उसकी झोपड़ी में रखी थीं, और कहां रखती, झोपड़ी ही तो उसका आशियाना थी जिसमें वह अपनी दो बेटियों न एक बेटे के साथ किसी तरह जीवन घसीट रही थी।

गत दिवस तहसीलदार रक्षा सक्सैना ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर उसके इस आशियाने को आग लगवा दी। बचाने की कोशिश की तो महिला व बच्चों को घसीटा गया, मारा पीटा भी।

तब अपनी जलती झोंपड़ी बचाने के लिए राजाबेटी उसी में कूद गई, मौके पर मौजूद किसी ने भी उसे बचाने की कोशिश न की। घटना के तीन बाद तड़प तड़प कर राजाबेटी की मौत हो गई। रह गए उसके तीन बच्चे जिनके पास अब माता-पिता नाम की चीज तो है ही नहीं, रहने की जगह भी नहीं बची। इतना ही नहीं उनके पास अब न तो कुछ खाने को बचा है, न पहनने को।

पता चला है कि तहसीलदार ने मृतका को झोपड़ी हटाने का आदेश दिया था। उस लाचार ने इसके लिए तीन दिन का समय मांगा था लेकिन तहसीलदार साहिबा समय नहीं दे सकीं, तत्काल न हटाने पर झोपड़ी ही जलवा दी।

जिस समय झोपड़ी जल रही थी, राजाबेटी और उसके बच्चों से मारपीट हो रही थी, तब कुछ लोगों ने मोबाइल से वीडियो बनाया और उसे वायरल किया, किसी को फोन पर इस घटना की जानकारी भी दी, लोगों में गुस्सा था लेकिन शायद पुलिस व प्रशासन के सामने कुछ न करने की मजबूरी भी।

इस घटना का एक दुर्भाग्यपूर्ण पहलू यह कि तहसीलदार महिला हैं, एक महिला कैसे इतनी निष्ठुर हो गई कि उसने दूसरी महिला और उसके बच्चों का मानवीय पहलू भी नजरंदाज कर दिया।

अब चारों तरफ एक ही चर्चा है कि, पीड़ित एक अति निर्धन व दलित थी, इसलिए उसकी बात नहीं सुनी गई और उसे मौत को गले लगाने मजबूर होना पड़ा। देखें वायरल वीडियो:

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें. [] ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए कृपया Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. [] सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को शेयर भी करें.

News Reporter

1 thought on “महिला तहसीलदार ने लगवाई दलित महिला की झोंपड़ी में आग, पीड़िता भी जल मरी; वीडियो वायरल

  1. loading...

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group