सरकार पूरे पांच वर्ष दमदारी से चलेगी-कंषाना

हमारी सरकार माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में पांच वर्ष कार्यकाल पूरा करेगी। कांग्रेस का कोई भी विधायक कहीं जाने वाला नहीं है। यह बात आज राजधानी स्थित सरकारी आवास पर मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री ऐदल सिंह कंषाना ने कही।

मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा से चौथी मर्तबा विधायक बने कंसाना ने कहा कि कांग्रेस का कोई विधायक किसी भाजपाई के सम्पर्क में नहीं है, कोरी अफवाह भाजपा द्वारा फैलाई जा रही है। मैं भी कहूं कि भाजपा के 15 विधायक मेरे समपर्क हैं, तो वो सही नहीं है।

चौथी बार जीतने, वरिष्ठ और अनुभवी होने के बावजूद खुद को मंत्री नहीं बनाए जाने सम्बंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रत्येक नेता के समर्थक चाहते हैं कि, उनका नेता जीतकर मंत्री बने, क्योंकि मदताता और समर्थक ही मिलकर किसी नेता को विधायक बनाते हैं।

उन्होंने बताया कि, मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के सात विधायक हैं और किसी को भी मंत्री न बनाये जाने पर लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने हमारी पार्टी को नकार दिया। अगर मुझे मंत्री बनाया जाता तो निश्चित ही जनता मुझे और मेरे कांग्रेस को जिताने के आग्रह को हलके में नहीं लेती और लोकसभा में मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र में परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आते। जिसका मुझे बहुत दु:ख है कि, हम मुरैना को नही जीत पाये।

सरकार को खुफिया एजेंसियां से जांच करानी चाहिए तो उसमें साफ निकल कर आयेगा कि क्षेत्र में मंत्री नहीं बनाये जाने से मुरैना, भिण्ड और राघवगढ़ तक इसका संदेश गलत गया। भविष्य में मंत्री-मंडल के विस्तार पर उन्हें शामिल किये जाने के सवाल पर कहा कि यह तो मुख्यमंत्री जी का विशेषाधिकार होता है। मगर चम्बल में जिस तरह मतदाताओं ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ दिया था, उस आधार पर उन्हें मंत्री-मंडल में मुख्यमंत्री जी को शामिल करना चाहिए।

देशभर में कांग्रेस की बुरी पराजय पर पूर्व मंत्री कंषाना ने पार्टी हाईकमान को भी समझाइश भी दी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को चाहिये कि मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुये संगठन को मजबूती प्रदान करें।

उन्होने स्वीकार करते हुये कहा कि यह बिलकुल सही है कि बड़ी हार से हमारा जमीनीस्तर का कार्यकर्ता निराश और हताशा में डूब हुआ है। इसके लिए हमारे नेतृत्व को चाहिये कि भारी-भरकम और चिठ्ठी लिखकर अपने हित साधने वाली राज्य कार्यकारणी को भंग कर जमीनी स्तर के मेहनती और कांग्रेस के लिए जान की बाजी लगा देने वाले कार्यकर्ताओं को प्रदेश, जिला और ब्लाॅक कार्यकारिणी में शामिल करे। इससे बदलाव निश्चित आयेगा और देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस का परचम पुनः पूरे देश में फहरायेगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा चुनावों के दौरान मुलाकात में उनसे पूछा था कि आप वरिष्ठ होने पर भी विधायक क्यों नहीं बने? चुनाव के बाद मुझसे मिलना। इस पर ऐदल सिंह कंषाना ने बताया कि वे जल्दी ही राहुल गांधी जी से दिल्ली में मुलाकात कर अपनी बात उनसे कहेंगे।

— श्रीगोपाल गुप्ता (लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं, ये उनके निजी विचार हैं)

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें. [] ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए कृपया Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं.

News Reporter

1 thought on “सरकार पूरे पांच वर्ष दमदारी से चलेगी-कंषाना

  1. loading...

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group