सीएम को पता चलते ही छुट्टी के दिन खुले दफ्तर और जारी हुआ शिक्षकों का रुका वेतन

छत्तीसगढ़ में कुछ जिलों में शिक्षकों का वेतन पिछले तीन मीह से लंबित था, शायद चुनाव आचार संहिता के समय रोका गया था, लेकिन तब से किसी ने ध्यान न दिया और वेतन लंबित होता गया। परेशान शिक्षकों ने ट्वीट कर अपनी समस्या सीधे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताई।

सीएम बघेल के संज्ञान में जैसे ही शिक्षकों की समस्या आई, उन्हेांने रविवार का अवकाश होने के वाबजूद शिक्षकों के वेतन लंबित रहने के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए उनका परीक्षण कर तत्काल उनका निराकरण करने के निर्देश दिए। जिस पर तत्काल कार्रवाई की गई और रविवार को ही वेतन भी जारी हो गया।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर जिले के नगर पंचायत कोटा और तिफरा, महासमुंद जिले के नगर पंचायत बसना में आज शासकीय अवकाश के दिन कार्यालय खोलकर के शिक्षकों का पिछले 3 माह से लंबित वेतन तत्काल उनके बैंक खातों में जमा कराया गया। साथ ही रायगढ़ जिले के जनपद पंचायत घरघोड़ा के शिक्षकों का वेतन भी जल्द जमा कराने के निर्देश दिये गए।

उल्लेखनीय है कि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को उनके ट्वीटर अकॉउंट में ट्वीट कर पिछले 3 माह से वेतन नही मिलने की जानकारी दी थी। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को शिक्षकों को वेतन देने के निर्देश दिए थे।

शिक्षकों की तीन माह की वेतन की राशि नगरपालिका परिषद तिफरा द्वारा 7 लाख 95 हजार, बसना नगर पंचायत द्वारा 30 लाख 31 हजार पांच सौ छह रूपये, कोटा नगर पंचायत द्वारा 24 लाख उन्नीस हजार पांच सौ छह रूपये बैंक खातों में जमा कर दिया गया है।

इसके साथ ही नगर पालिका परिषद तखतपुर अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों को पिछले चार माह का वेतन भुगतान नहीं होने पर भी संज्ञान लेते हुए तखतपुर नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी से जवाब तलब किया गया है।

इसके साथ ही नगरीय निकायों के शिक्षकों के वेतन भुगतान लंबित होने पर नगरीय प्रशासन विभाग के संयुक्त संचालक बी.पी.काशी, अनुदान शाखा के कार्यपालन अभियंता श्याम पटेल एवं ईश्वर ताम्रकार को नोटिस भी जारी किया गया।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें. [] ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए कृपया Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं.

News Reporter

1 thought on “सीएम को पता चलते ही छुट्टी के दिन खुले दफ्तर और जारी हुआ शिक्षकों का रुका वेतन

  1. loading...

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group