मिर्ची ड्रामा; बाबा ने मांगी जलसमाधि की अनुमति

भोपाल। लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह की जीत के लिए मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद का ड्रामा फिर से शुरू हो गया है। इस मिर्ची यज्ञ के कारण जहां बाबा को काफी सुर्खियां मिलीं, वहीं उनकी पहचान भी वैराग्यानंद के बजाय मिर्ची बाबा नाम से हो गई।

मिर्ची से यज्ञ के आधार पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले बाबा वैराग्यानंद ने ऐलान किया था कि यदि दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह जल समाधि ले लेंगे। लेकिन बाबा का दुर्भाग्य कि, उनका निष्फल गया, दिग्विजय सिंह जीत न सके। चुनाव के नतीजे आते ही बाबा गायब हो गए। इसके साथ ही बाबा को उनके साधु समाज ने बहिष्कृत भी कर दिया।

अब मिर्ची बाबा ने जलसमाधि का ऐलान करते हुए कलेक्टर से अनुमति मांगी है। बाबा ने ऐलान किया है कि 16 जून दोपहर 2 बजकर 11 मिनट पर वो समाधी लेने वाले है, इसके लिए उन्होंने भोपाल कलेक्टर से अनुमति मांगी है। अनुमति के लिए आवेदन भी बाबा ने अपनी वकील के जरिए कलेक्टर को भेजा है। 

इसमें उन्होनें साफ लिखा है कि दिग्विजय सिंह के लिए उन्होंने कोहेफिजा इलाके में मिर्ची यज्ञ किया था और कहा था कि यदि दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वो जल समाधि लेंगे। पत्र में ये भी लिखा है कि वो अपनी बात पर अटल हैं और जो प्रण लिया है उसे जरूर पूरा करेंगे।

अनुमति की मांग को बाबा का नया ड्रामा बताया जा रहा है, दरअसल ऐसी अनुमति तो मिलने से रही, उलटे बाबा की सुरक्षा भी करना पड़ेगी। सुरक्षा के लिए पुलिस के घेरे में रहेंगे तो कोई उनसे यज्ञ और समाधि विषयक सवाल भी नहीं कर सकेगा।

चुनाव बाद बाबा रोजा इफ्तार पार्टी में आए थे नजर

दिग्विजय सिंह साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से तीन लाख से ज्यादा वोटों से हार गए इसके इसके बाद बाबा गायब हो गए थे। कहा जाता है कि, उन्हें यूपी में एक रोजा इफ्तार पार्टी में देखा गया था। कुछ लोगो ने बाबा का ढूंढकर लाने वाले को एक लाख रुपए देने का ऐलान भी किया गया था। इस बीच बाबा का एक आडियो भी वायरल हुआ था जिसमें बाबा ने उनकी जलसमाधी का सवाल पूछने पर युवक को डांट दिया था। संत समाज ने भी बाबा की निंदा की और उनके खिलाफ कार्रवाई की थी।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें. 
अगर आप ताजा खबरें पढ़ना चाहें तो Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. 
सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को शेयर भी करें. 
अपने वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारे नम्बर 9993069079 पर Hi / Hello या Miscall करें. यह नम्बर आप अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं.

1 Comment

  1. loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


loading...