1600 करोड़ के टेंडर पर CM कमलनाथ ने खड़े किए सवाल

भोपाल. विधानसभा चुनाव की मतगणना एक दिन बाद स्वीकृत हुए जल निगम के 1600 करोड़ रूपये के टेण्डरों पर सीएम कमलनाथ ने सवाल उठाये हैं, गुरूवार को जल निगम की बोर्ड मीटिंग में उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि इन टेण्डरों में आचार संहिता का पेंच तो नहीं हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने उन्हें बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है, फिर भी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनसे कहा कि इसे दिखवा लें और चुनाव आयोग से भी इस संबंध में मार्गदर्शन जरूर ले लें, उसके बाद ही कुछ करें।

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा है कि जब तक इस मामले में स्थिति स्पष्ट नहीं होती है तब तक इनका कोई भी भुगतान न किया जाये। सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में जल निगम की यह पहली मीटिंग थी। बता दें कि सीएम इसके पदेन चेयरमैन होते हैं इसी व्यवस्था के तहत मप्र में सरकार बदलने के बाद कमलनाथ के हाथ में इसकी बागडोर आई है। बोर्ड की बैठक में टेण्डरों पर भी चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि इसके लिए ऐसी योजनाएं बनाएंए जिससे ग्रामीणों पर भार न पड़े। उन्होंने जल प्रदाय योजनाओं को पीपीपी मोड पर चलाने के लिए विभिन्न मॉडलों का अध्ययन करने के निर्देश दिए। जल निगम को मंदसौर, नीमच व छिंदवाड़ा जिले में नई परियोजना इकाई स्थापित करने की मंजूरी भी दी गई।

बैठक में पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे, मुख्य सचिव एसआर मोहंती, जल संसाधन के एसीएस एम गोपाल रेड्डी, वित्त विभाग के एसीएस अनुराग जैन, पीएचई के पीएस संजय शुक्ला भी मौजूद थे।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें. 
अगर आप ताजा खबरें पढ़ना चाहें तो Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. 
सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को शेयर भी करें. 
अपने वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारे नम्बर 7440984367 पर Hi / Hello या Miscall करें. यह नम्बर आप अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. धन्यवाद.

1 Comment

  1. loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


loading...