आकाशदीप की हैट्रिक; उज्बेकिस्तान को भारत ने 10-0 से रौंदा

खिताब के प्रबल दावेदार भारत ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट में सोमवार को उज्बेकिस्तान को 10-0 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. मैच में आकाशदीप सिंह ने हैट्रिक लगाई. उन्‍होंने मैच के 11वें, 26वें और 53वें मिनट में गोल किए. वहीं वरूण कुमार और मनदीप सिंह ने भारत के लिए दो-दो गोल किए. अमित रोहिदास, नीलकांत शर्मा और गुरसाहिबजीत सिंह ने एक-एक गोल दागा.

भारतीय टीम ने पूल ए में अपने सभी मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही. शुक्रवार को सेमीफाइनल में उसका सामना जापान और पोलैंड के बीच होने वाले क्रॉसओवर मैच के विजेता से होगा. इधर, पूल बी में अमेरिका ने टॉप किया. वह सेमीफाइनल में रूस और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले क्रॉस ओवर मैच के विजेता से भिड़ेगा.

भारतीय टीम ने पहले मिनट से ही आक्रामक रवैया अपनाया. शुरूआती चार मिनट में ही भारतीय टीम को पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से टीम को पहली सफलता पांचवें पेनल्टी कॉर्नर पर मिली. वरूण के गोल से भारत ने खाता खोला.

इसके बाद आकाशदीप ने 11वें मिनट में रीबाउंड पर गोलकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया. चार मिनट बाद रोहिदास के गोल से भारत ने पहले क्वार्टर में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. दूसरे क्वार्टर में भारत ने चार गोल दागे. इसमें वरूण, आकाशदीप, नीलकांत और रमनदीप सिंह ने गोल दागे. हाफ टाइम तक भारत 7-0 से आगे हो गया.

तीसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम का जलवा बरकरार. हालांकि उज्‍बेक टीम ने इन 15 मिनट में केवल एक गोल होने दिया. इस दौरान गुरसाहिबजीत ने 45वें मिनट में गेंद को गोल पोस्‍ट में डाला. आखिरी क्वार्टर में आकाशदीप ने अपनी हैट्रिक पूरी की. भारतीय टीम को मैच के दौरान 12 पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि उज्‍बेकिस्‍तान को एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिला. साभार

मित्रों, अब वाट्सएप पर सभी लिंक नहीं जा सकते इसलिए तत्काल ताजा खबरों के लिए कृपया Allow / Follow पर क्लिक करें अथवा लाल घंटी बजाकर Subscribe कर लें. विभिन्न एप्पस पर लाखों लोग ऐसा कर भी रहे हैं.
यह Free सेवा है. जब चाहें तब Unfollow / Unsubscribe भी कर सकते हैं.

1 Comment

  1. loading...
  2. राष्ट्रीय खेल के खिलाड़ियों को बधाई

Comments are closed.

loading...