देश में सबासौ महाभ्रष्ट अफसर; CVC कार्रवाई को तैयार

नई दिल्ली। विभिन्न बैंकों और केंद्र सरकार के सीबीआई, ईडी, आईटी सहित यूपी सरकार के करीब सबासौ अफसरों पर केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC ) लम्बे समय से कार्रवाई की फ़िराक में है। लेकिन सम्बंधित विभागों ने मामले की फाइलें लटका रखी हैं।

सेंट्रल विजिलेंस कमीशन जिन सरकारी संस्थानों के 123 कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है, उनमे कुछ आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं, जोकि सीबीआई, ईडी, आईटी सहित अन्य विभाग में तैनात हैं।

ख़बरों के मुताबिक ये वे सरकारी कर्मचारी हैं जिनके उपर चार महीने से अधिक समय से भ्रष्टाचार में लिप्तता के आरोप हैं। इन 123 महाभृष्टों में से 45 कर्मचारी राज्य सरकार द्वारा संचालित बैंकों के लोग हैं।

वहीं 57 मामले ऐसे हैं जिनके खिलाफ आरोप तय होने हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी है। ये लोग अलग-अलग सरकारी संस्थानों में कार्यरत हैं। सबसे अधिक मामले मिनिस्ट्री ऑफ पर्नसल में लंबित हैं, यहां कुल 8 मामले लंबित हैं।

इसके अलावा रेलवे और उत्तर प्रदेश सरकार के विभागों के कर्मचारी भी भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं। सीबीआई के एएसपी, ईडी के असिस्टैंट डायरेक्टर, आयकर विभाग के अधिकारी के खिलाफ अलग से मामला चल रहा है और उनके खिलाफ कार्रवाई लंबित है।

कई बैंक कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप कुल 15 मामले ऐसे हैं जिसमे 45 कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, ये मामले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कॉर्पोरेशन बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, पंजाब नेशनल बैंक, इलाहाबाद बैंक सिंडिकेट बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के कर्मचारियों के खिलाफ हैं।

सात मामलों में 16 अधिकारी डीओपीटी, कॉर्पोरेशन बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा और सिंडीकेट बैंक के हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई पर अभी फैसला लिया जाना बाकी है। (दूत न्यूज़)

मित्रों, अब वाट्सएप पर सभी लिंक नहीं जा सकते इसलिए तत्काल ताजा खबरों के लिए कृपया Allow / Follow पर क्लिक करें अथवा लाल घंटी बजाकर Subscribe कर लें. विभिन्न एप्पस पर लाखों लोग ऐसा कर भी रहे हैं. 
यह Free सेवा है. जब चाहें तब Unfollow / Unsubscribe भी कर सकते हैं.
F

2 Comments

  1. loading...
  2. पूरी सरकार ही भ्रष्ट वर्ना परमीशन क्यों लटकाती

  3. दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया यहां कमेंट करके जरूर बताऐं ताकि, हम आपके अनुरूप सुधार कर सकें.

    अगर आप ताजा खबरें पढ़ना चाहें तो Allow या Follow का बटन जरूर दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं.

    सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को शेयर भी करें.

    अपने वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारे नम्बर 7440984367 पर Hi / Hello या Miscall करें. यह नम्बर आप अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. धन्यवाद.

    सम्पादक: रापाज न्यूज

Comments are closed.

loading...