वर्ल्ड कप 2019 : टीम इंडिया में ये तीन बल्लेबाज हो सकते हैं अंबाती रायुडू का विकल्प

क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप को शुरू होने में अब तीन महीने से कम का समय बचा है। भारत तीसरी बार और इंग्लैंड पहली बार यह प्रतिष्ठित खिताब हासिल करने की कोशिश करेगा। इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में इसी साल 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले आईसीसी विश्व कप में 10 टीमें भाग ले रही हैं। विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की जगह इंग्लैंड के लिए सुरक्षित हो चुकी है। लेकिन भारतीय बल्लेबाजी में नंबर चार की स्थिति लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए अंबाती रायुडू को उपयुक्त विकल्प मानते हैं। लेकिन रायुडू का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। भारत पिछले कुछ सालों से ऐसे बल्लेबाज के लिए संघर्ष कर रहा है जो चौथे नंबर पर शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश कर सके। इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अंबाती रायुडू की जगह पर इन तीन बल्लेबाजों में से किसी एक का चयन टीम इंडिया में हो सकता है।

1- ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में हुई टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन वनडे सीरीज में यह बल्लेबाज अपनी जगह बनाने में असफल रहा है। हांलाकि बीसीसीआई ने ये संकेत दिए है कि ऋषभ पंत विश्व कप के लिए वनडे टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। ऋषभ पंत अभी तक सिर्फ4 वनडे खेले हैं और 77 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत ने अपने बल्ले से ग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया है।

2- दिनेश कार्तिक

पिछले साल एशिया कप के दौरान टीम प्रबंधन ने चौथे नंबर के लिए दिनेश कार्तिक पर अपना भरोसा जताया था। उन्होंने 4 पारियों में, 49 के शानदार औसत से 145 रन बनाए। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुई श्रृंखला में कार्तिक ने भारत को दूसरे एकदिवसीय मैच में जीत दिलाई थी। तब उन्होंने 14 गेंदों पर 178.57 के स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए। उन्हें भारतीय टीम में मैच फिनिशर के रूप में देखा जाने लगा है। हांलाकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।

3- विजय शंकर

विजय शंकर बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन बढ़िया रहा है। विश्वकप को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने विजय शंकर पर अपना भरोसा जताया है। विजय शंकर आखिरी ओवरों में भी बढ़े शॉट लगाने की क्षमता रखते हैं। विजय बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने में भी माहिर हैं। तमिलनाडु में जन्मे विजय शंकर ने 8 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें 37.25 के औसत से लगभग 149 रन बनाए हैं।U

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं. अगर आप ऐसी ही खबरें तत्काल पाना चाहें तो कृपया ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं. अपने वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारे नम्बर 9993069079 पर Hi / Hello या Miscall करें. यह नम्बर आप अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. धन्यवाद.

loading...