कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्ताह; रविवार 9 – शनिवार 15 जून 2019

साप्ताहिक राशिफल : ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से जानें रविवार 9 जून 2019 से शनिवार 15 जून 2019 तक का अपना सम्पूर्ण राशिफल

मेष राशि:     यह सप्ताह नौकरी और व्यवसाय के लिए एक अच्छा समय है। सप्ताह के प्रारंभ में आपको आपकी उपलब्धियों के लिए उचित परितोष प्राप्त हो सकता है। वृद्धि और बेहतरी के मजबूत संकेत हैं। आपका नेटवर्क बढ़ेगा और आपकी छवि भी निखरेगी। सप्ताह के मध्य में आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे। कोई पुराना दिया गया ऋण प्राप्त होगा और आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा इस सप्ताह में। सप्ताह के अन्त्य में पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। कार्य संबंधी यात्रा फलदायी रहेगी। प्रेम-संबंधों के लिए यह सप्ताह शुभ है।

वृष राशि:     इस सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के प्रारम्भ में चल रहे काम में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं इस सप्ताह में। इस सप्ताह के मध्य में आय की स्थिति मध्यम रहेगा, लेकिन आपको कुछ अनावश्यक खर्च करने पड़ सकते हैं इस सप्ताह में आप को। इस सप्ताह में चीजों में सुधार होगा और आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। सप्ताह के अन्त्य में कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित होंगे। विदेशी यात्रा कुछ अतिरिक्त प्रयास के साथ आगे बढ़ सकती है। संतान का विवाह संबंध पक्का हो सकता है इस सप्ताह के अन्त्य में।

मिथुन राशि:     इस सप्ताह आपकी इच्छाशक्ति बढ़ेगी और आप उत्साहपूर्वक अपने कार्यों को अंजाम देंगे। भाग्य के साथ होने से रुकी हुई परियोजनाएं प्रगति करेंगी और सकारात्मक विकास भी होगा। सप्ताह के प्रारम्भ में वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी सामने आ सकता है। सप्ताह के मध्य में सुविचारित निर्णय भविष्य में लाभ देंगे।इस सप्ताह के मध्य में कोशिश करें और किसी भी लंबित संपत्ति मामले को अदालत से बाहर सुलझाएं। सप्ताह के अन्त्य में परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आप में से कुछेक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। अकेले जीवन जी रहे व्यक्ति को एक आकर्षक प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है इस सप्ताह के अन्त्य तक।

कर्क राशि:     इस सप्ताह में यदि परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश है, तो चीजें आपके पक्ष में होंगी। सप्ताह के प्रारम्भ में नौकरी में रहने वाले खुद को सफलता की सीढ़ी पर पाएंगे और प्रतिद्वंद्वी गतिविधियां आपको नुकसान नही पहुंचा पाएंगी। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके पक्ष में हल होंगे। अचानक की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी इस सप्ताह में। सप्ताह के मध्य में आप सामाजिक और पेशेवर हलकों में सम्मान हासिल करेंगे। आप परिवार में स्वस्थ संबंधों का आनंद लेंगे और उत्सव भी मना सकते हैं।सप्ताह के अन्त्य में मौज-मस्ती और आनंद के मौके मिलेंगे।

सिंह राशि:      इस सप्ताह में खेल प्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलेंगे और वाहवाही भी मिलेगी। इस सप्ताह के प्रारम्भ में नौकरी करने वाले और व्यवसायी कुछ नई योजनाओं या प्रोजेक्ट में शामिल होंगे। सप्ताह के मध्य में जटिल समस्या का समाधान भी पाया जा सकता है। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे और अकेले रह रहे लोगों के जीवन में प्रेम-प्रवेश कर सकता है। सप्ताह के अन्त्य में लाभ होगा और पुराना भुगतान भी मिल सकता है। यात्रा आपको एक नए उद्यम में प्रगति करने में मदद करेगी।

कन्या राशि:     इस सप्ताह के प्रारम्भ में व्यावसायिक संदर्भ में आज आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। समय पर ढंग से चीजों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना होगा। जल्दबाजी में निर्णय न लें और जोखिम भरे उपक्रमों से बचें। सप्ताह के मध्य में आपका स्वास्थ्य या आपका कोई करीबी आपको थोड़ा परेशान कर सकता है, इसलिए व्यायाम करें। सप्ताह के अन्त्य में यात्रा बहुत सार्थक रहेगी। मित्र और शुभचिंतक आपका समर्थन करेंगे। सप्ताह के अन्त्य में बच्चे खुशी लाएंगे। अचानक धन लाभ प्राप्त हो सकता है और यह आपकी बचत में जा सकता है।

तुला राशि:     इस सप्ताह में भाग्य आपके पक्ष में होगा। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। ऐसे मजबूत संकेत हैं, कि आप एक नए उद्यम में प्रवेश करेंगें। सप्ताह के मध्य में विदेशी संबंधों से बहुत लाभ प्राप्त होगा और एक नया जुड़ाव या साझेदारी भी संभव है। आय बहुत अच्छी रहेगी और आप अपने घर का नवीनीकरण कर सकते हैं, या एक नया वाहन खरीद सकते हैं। सप्ताह के अन्त्य में आप अपने प्रतिद्वंद्वियों और प्रतियोगियों को बहुत पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि:     इस सप्ताह आपका रचनात्मक कौशल आज चरम पर होगा और आप इसका उपयोग अपने सभी कामों में करेंगें।सप्ताह के प्रारम्भ में रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोग अच्छा करेंगे और अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे। आप बैठकों, प्रस्तुतियों, प्रदर्शनियों और सम्मेलनों में लोकप्रिय रहेंगे। सप्ताह के मध्य में आप अपने घर को पुनर्व्यवस्थित करने की योजना बनाएंगे और कुछ कलाकृतियों की खरीदारी भी करेंगे। सप्ताह के अन्त्य में सहभागिता बढ़ेगी और आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ एक छोटी यात्रा कर सकते हैं।

धनु राशि:     सप्ताह के प्रारम्भ में को बेहतरीन वित्तीय परिणाम मिलेंगे। प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए अच्छा समय है। नौकरी खोजने के लिए किए गए प्रयास लाभकारी होंगे। सप्ताह के मध्य में आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है। आप संपत्ति में निवेश या वाहन खरीद सकते हैं। सप्ताह के अन्त्य में कार्य संबंधी यात्रा लाभकारी होगी। आपका करियर आगे बढ़ेगा लेकिन निर्णय लेते समय भावुक न हों।

मकर राशि:     इस सप्ताह व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन अत्यधिक शुभ है और आप काफी प्रगति करेंगे। आय की वृद्धि के लिए स्थिति विकसित होगी। सप्ताह के प्रारम्भ में वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है। यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश है, तो अपने प्रयासों को जारी रखें क्योंकि सफलता पास में ही है। सप्ताह के मध्य में पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। सप्ताह के अन्त्य में यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहें है, तो परिणाम आपके दिल को खुशी प्रदान कराएगा।

कुम्भ राशि:    इस सप्ताह आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। सप्ताह के प्रारम्भ में व्यावसायिक संदर्भ में महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं। अगर आप उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे। सप्ताह के मध्य में आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी, संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है, तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा। सप्ताह के अन्त्य में परिवार में कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे और उत्सव हो सकता है। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे।

मीन राशि:    इस सप्ताह में आप अपने आत्मविश्वास को फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में जुटेंगे जो सकारात्मक विकास को जन्म देगा। सप्ताह के प्रारम्भ में आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है। और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को सुदृढ़ करना चाहते हैं, तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं। सप्ताह के अन्त्य में आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे।

मित्रों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं अथवा ALLOW पर क्लिक करें. यह पूरी तरह मुफ्त सेवा है. धन्यवाद.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com

1 thought on “कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्ताह; रविवार 9 – शनिवार 15 जून 2019

  1. जब तक रहो स्वस्थ रहो,
    बीमार होकर रहना भी क्या रहना

Comments are closed.

loading...
loading...
Join Group