दैनिक पंचांग व राशिफल; शुक्रवार 7 जून 2019

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग
ज्येष्ठ,तिथि चतुर्थी 07:37:50
तिथि पंचमी 29:16:32
पक्ष शुक्ल
नक्षत्र पुष्य 18:55:43
योग घ्रुव 20:23:30
करण विष्टि भद्र 07:37:49
करण भाव 18:27:27
करण बालव 29:16:32
वार शुक्रवार
माह (अमावस्यांत) ज्येष्ठ
माह (पूर्णिमांत) ज्येष्ठ
चन्द्र राशि कर्क
सूर्य राशि वृषभ
रितु ग्रीष्म
आयन उत्तरायण
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल
मेष राशि: आज आपको व्यापारिक साझेदारी व संबंधों से लाभ होगा। आज आप जीवन में तीन भूमिकाएं निभाएंगे। बेहतर यही होगी कि हर भूमिका को अलग-अलग रखें। शाम का समय मनोरंजन में व्यतीत होगा।

वृष राशि: आप को यका यक विजनिष म लाभ प्राप्त होगा। आज शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान होने के बावजूद आप जो भी कार्य साहस के साथ करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र और परिवार में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि: सेहत और वित्तीय संसाधनों पर आज आपको विशेष ध्यान देने की जरूरत है। दूसरे लोगों के कार्यों के लिए ज्यादा वक्त और ऊर्जा बर्बाद न करें। ऐसे लोग एक के बाद एक दूसरी फरमाईशें पेश करेंगे, इससे आपको परेशानी हो सकती है।

कर्क राशि: आप की आय की स्थिति में सुधार होगा। इस कारण आप परिवर्तन के एक महत्वपूर्ण मुहाने पर खड़े हैं। आज आपको किसी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। सच्चाई के साथ इसका सामना करेंगे तो सबकुछ सुलझ जाएंगा।

सिंह राशि: जजीवन के कड़वे अनुभवों से सबक सीखें, पुराने कार्यो को भूलकर वर्तमान में कदम आगे बढ़ाएं। आज आपके कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित बदलाव की संभावना है।

कन्या राशि: आपने जो उम्मीदें संजो रखी हैं, उनके पूरा न होने पर आपमें कुछ खिन्नता का भाव आ सकता है। निजी संबंधो के कुछ मामलों में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वाणी और स्वभाव में सरलता बरते। वैवाहिक जीवन मे समस्याए आएगी,

तुला राशि: आज आप प्रसन्नता अनुभव करेंगे। आपको बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से संतुष्टि महसूस होगी। आप परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ मौज मस्ती भी कर सकते हैं। रात्रि में इन लोगों पर धन का खर्चा भी हो सकता है।

वृश्चिक राशि: आज आलस्य का त्याग कर सभी कामो को समय पर पूरा कर दें। ध्यान रहे किसी भी वस्तु की अधिकता हानिकारक होती है। मीन राशि वाला कोई व्यक्ति आपके समक्ष प्रस्ताव पेश करेगा, किन्तु उसके बहकावे में न आए। सायंकाल से रात्रि तक किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा।

धनु राशि: आज आप एक महत्वपूर्ण परियोजना आरंभ कर सकते हैं, जिसके सफलतापूर्वक पूरा होने में एक साल लग सकता है। आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। सेहत और वित्तीय मामलों की अनदेखी न करें। फिलहाल ज़मीन जायदाद के लिए निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर राशि: आज समय आपके अनुकूल रहेगा। भाग्य आज महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। योजनाओं से संबंधित प्रस्ताव की मंजूरी मिलने और भुगतान मिलने के बाद आप व्यवसायिक कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। उपयुक्त व्यक्ति और उम्दा अवसर आपको मिलते रहेंगे, जिनकी अतीत में आपको तलाश थी।

कुम्भ राशि: नीजि संबंध प्रेम पूर्ण और सहयोगपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहने से आप विभिन्न कार्यों में सक्रियता पूर्वक भाग लेंगे। साझेदारों के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों को एकजुट करने में सफल रहेंगे। रात्रि में आपको कोई तोहफा या सरप्राईज मिल सकता है।

मीन राशि: सहकर्मियों के सहयोग से आज आप एक परियोजना को पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी महान व्यक्ति के हस्तक्षेप से पारिवारिक विवाद का समाधान हो जाएगा। आपकी रचनात्मक क्षमता बढ़ेगी। परिस्थितियों का आकलन करें और फिर दिल और दिमाग की बात सुनकर फैसला लें। आर्थिक मामलों में भाग्य आपका साथ देगा। रुके हुए कार्य आज के दिन गति ले लेंगे,

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

मित्रों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं अथवा ALLOW पर क्लिक करें. यह पूरी तरह मुफ्त सेवा है. धन्यवाद.

1 Comment

  1. loading...

Comments are closed.

loading...