अंधेरे से यारी कर सबको हंसाने वाले दिनयार ने भी आखिर रुला ही दिया

इस सच से हम सभी भलीभांति परिचित हैं कि, मानव हो अन्य या प्राणी, यहां तक कि पेड़ पौधे भी, जो भी इस दुनियां में आया है, एक न एक दिन उसे जाना ही होता है. हालांकि, यह कोई स्पष्ट नहीं बता सकता कि, कौन कब जावेगा. एक दिन या एक अंक के अंतर के मौत के सिद्धांत से भी पूर्णत: नियत तिथि जान पाना अभी संभव नहीं.

ऐसा ही कुछ बुधवार को भी हो गया, अपने अभिनय व कला से जिंदगीभर सबको हंसाने वाले दिनयार ने अंधेरे से यारी कर ली और चाहने वालों को रुला दिया. जी हां! स्टेज और चलचित्र के मशहूर एक्टर दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का निधन हो गया है. वह 79 साल के थे और बढ़ती उम्र के चलते होने वाली तकलीफों से ग्रस्त थे. उन्होंने बुधवार सुबह अंतिम सांस ले ली.

उनके निधन पर पीएम मोदी ने भी शोक जताया. उन्होंने एक एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, पद्मश्री श्री दिनयार कॉन्ट्रैक्टर बहुत खास थे क्योंकि उन्होंने दुनिया में बेशुमार खुशियां लुटाईं. उनकी वर्सेटाइल एक्टिंग से कई चेहरों पर स्माइल आई. चाहे वा थिएटर हो, टीवी या फिल्में उन्होंने हर माध्यम में कमाल का काम किया. उनके निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार और चाहने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.

दिनयार ने ‘बाजीगर’, ‘खिलाड़ी’, ‘बादशाह’ और ’36 चाइना टाउन’ जैसी शानदार फिल्में दीं. वह कई पॉपुलर टीवी शो में भी नजर आए. उनकी शुरुआत एक थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर हुई थी. वह खासतौर पर केवल गुजराती और हिंदी नाटकों में काम करते थे. दिनयार को साल 2019 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

तत्काल ताजा खबरों के लिए हमें फॉलो या Allow करें अथवा लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. / यह न्यूज कैसी लगी, नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दें, आपका ईमेल शो नहीं किया जावेगा.

1 Comment

  1. loading...

Comments are closed.

loading...