दैनिक पंचांग व राशिफल; मंगलवार 4 जून 2019

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग
ज्येष्ठ, तिथि, प्रथम 13:57:27
पक्ष शुक्ल
नक्षत्र मृगशीर्षा 23:08:10
योग धृति 07:28:55
योग शूल 28:57:50
करण भाव 13:57:27
करण बालव 25:02:28
वार मंगलवार
माह (अमावस्यांत) ज्येष्ठ
माह (पूर्णिमांत) ज्येष्ठ
चन्द्र राशि वृषभ 11:39:09
चन्द्र राशि मिथुन 11:39:09
सूर्य राशि वृषभ
रितु ग्रीष्म
आयन उत्तरायण
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल
मेष राशि: आज आपका मनोबल गिर सकता है। नए कार्य तथा महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। परिजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए जुबान पर संयम रखें। लेकिन रुके कार्यो में गति मिलेगी,

वृष राशि: आज का दिन आपके लिए शुभ है। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। स्वजनों से भेंट या उपहार मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेंगे और घूमने भी जा सकते हैं।

मिथुन राशि: आज का दिन कुछ कष्टदायक हो सकता है। परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। वाणी एवं बर्ताव में संयम रखें। धन का अधिक व्यय होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधान रहें।

कर्क राशि: आज विविध क्षेत्रों से आपको लाभ होने के योग हैं। मित्रों और संबंधियों से प्रेम रहेगा। विवाह के योग्‍य लोगों को आज कम प्रयास से सफलता मिल सकती है। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा।

सिंह राशि: आज का दिन अनुकूल है। आपका हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा, इस वजह से आप प्रसन्न रहेंगे। ऑफिस एवं व्यवसाय स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा एवं सफलता भी मिल सकती है।

कन्या राशि: मन में व्याकुलता रहेगी। उच्च अधिकारियों के साथ संभलकर रहें। संतान के विषय में चिंता सताएगी। व्यर्थ ही खर्च होगा। पेट संबंधित व्याधियों के योग हैं। भाग्य प्रतिकूल हो ऐसा प्रतित होगा। नकारात्‍मकता से दूर रहें।

तुला राशि: आपका आज का दिन अध्यात्‍म में बीतेगा। आज आध्यात्मिक सिद्धि मिलने का भी योग है। वाणी और नफरत की भावना पर संयम रखें। आज किसी प्रकार की यात्रा के बारे में सोच रहे हों तो उसे टाल दें।

वृश्चिक राशि: आज आपको गृहस्थ जीवन में सुख का अनुभव होगा। परिवार के साथ स्‍वादिष्‍ट भोजन का आनंद मिलेगा। विदेश से अच्‍छा समाचार मिलेगा। लक्ष्मीजी की कृपा से धन की प्राप्ति हो सकती है।

धनु राशि: आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। आपके अधूरे कार्य संपन्न होंगे, इससे आपको यश और कीर्ति मिलेगी। आर्थिक लाभ होगा। वाणी पर संयम रखें।

मकर राशि: आज का दिन शांति से बीतेगा। आज आपका स्‍वास्‍थ्‍य खराब हो सकता है। आकस्मिक खर्च भी होगा। वाद-विवाद टालें। प्रवास के बारे में भी फिलहाल कोई योजना न बनाएं।

कुम्भ राशि: आज आप अस्‍वस्‍थ और व्‍याकुल हो सकते हैं। मन उदास हो सकता है। माता के साथ मनमुटाव भी हो सकता है। संपत्ति से जुड़े कामों को सावधानी से निपटाएं।

मीन राशि: कीसी भी कार्य के बारे में सोच समझकर फैसला करें। भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर होंगे। कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। आर्थिक लाभ की संभावना भी अधिक है।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

मित्रों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं अथवा ALLOW पर क्लिक करें. यह पूरी तरह मुफ्त सेवा है. धन्यवाद.

loading...