मानव तस्करी की हैरतंगेज दास्तां; दिल्ली में बेची छत्तीसगढ़ की महिलाऐं, बरामद हुईं राजस्थान में पाक बॉर्डर से और आरोपी हैं झारखंड के, एक एमपी की जेल में

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से दो बहनों सहित 3 युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली में बेच दिया गया। इनमें से एक युवती तो परिचित के साथ घर लौट आई, लेकिन दोनों बहनों को बंधक बना लिया गया।

सूरजपुर कोतवाली थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर दोनों बहनों को राजस्थान में भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर श्रीगंगानगर जिले से बरामद कर लिया। जबकि तीसरा आरोपी छेड़छाड़ के मामले में पहले ही मध्य प्रदेश जेल में बंद है।

जानकारी के मुताबिक, प्रेमनगर के कंचनपुर गांव निवासी राजेश्वरी कुजूर, दो बहनों सोनिया व उसकी छोटी बहन के साथ सूरजपुर से लगे चंद्रपुर गांव में किराये से रहती थीं। उनका फरवरी में पलड़ा प्रतापपुर गांव में रहने वाले रामसेवक टोप्पो से संपर्क हुआ।

परिचय बढ़ने पर आरोप है कि एक दिन रामसेवक ने उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा दिया और सभी को अपने साथ दिल्ली ले गया। वहां पर उसने तीनों युवतियों को बेच दिया। कुछ दिन बाद तबीयत बिगड़ने पर रामेश्वरी तो वापस आ गई, लेकिन सोनिया व उसकी बहन नहीं लौटे। इसी बीच इनमें से एक बहन ने किसी तरह मोबाइल हाथ लगने पर परिजनों को खुद के बंधक होने की जानकारी दे दी। उसने कहा कि घरेलू काम के नाम पर उन्हें प्रताड़ित किया जाता है और घर आने नहीं दे रहे हैं।

इस पर परिजन रामसेवक के पास गए तो उसने दुत्कार कर भगा दिया। इस पर परिजनों ने रामसेवक सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी जीएस जायसवाल के निर्देशन में कोतवाली टीआई उमाशंकर सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

पुलिस ने रामसेवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने झारखंड के लातेहार निवाही नान्हू कुमार के पास राजस्थान में होने की बात बताई। इस पर पुलिस ने श्रीगंगानगर में नान्हू के ठिकाने पर दबिश देकर दोनों बहनों को बरामद करने के साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। वहीं मंडला जेल में बंद नई दिल्ली निवासी नान्हू का जीजा अशोक कुमार केवट को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी है।

तत्काल ताजा खबरों के लिए हमें फॉलो या Allow करें अथवा लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. / यह न्यूज कैसी लगी, नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दें, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group