जरूर पढ़ें अगर आप भी हैं, ठेला-रेहड़ियों पर बिकने वाली चीजें खाने के शौकीन

ऐसा शायद ही कोई हो जिसने जीवन में कभी गली, मोहल्ले में आने वाले या सड़क किनारे लगने वाले ठेला, रेहड़ी या फेहरीवालों द्वारा बेची जाने वाली खानपान की चीजों का इस्तेमाल न किया हो।

गुजरे जमाने की बात अलग है, अब तो स्ट्रीट फूड यानी ठेलो, रेहड़ियों, और फेरी वालों द्वारा बेची जाने वाली चीजें खरीदने का मतलब सीधे-सीधे बीमारी या मौत को आमंत्रण देने सा हो गया है।

दरअसल, खबरों के मुताबिक एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सड़क किनारे इडली बेचने वाला एक शख्स चटनी बनाने के लिए टॉयलेट के पानी का इस्तेमाल कर रहा है।

वीडियो में नजर आ रहा है शख्स पास के एक सार्वजनिक शौचालय से पानी की केन भरकर लाता है और फिर उसी पानी को चटनी बनाने में इस्तेमाल करता है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद एफडीए यानी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकारी हरकत में आ गए हैं और इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

यह मामला मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन का है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि यह शख्स गली में बने एक टॉयलेट के अंदर से पानी की केन भरकर लाता है। यह शख्स रास्ते में कुछ सेकंड के लिए एक जगह पर रुकता है और फिर अपनी रेहड़ी की तरफ चलने लगता है। इसके बाद अपनी रेहड़ी पर इडली की चटनी बनाने के लिए टॉयलेट से लाए हुए इस पानी का इस्तेमाल करता है।

वैसे भी आपने देखा ही होगा कि, ऐसे बिकने वाली चीजों पर अक्सर धूल व मक्खियां नजर आती रहती हैं। कुल मिलाकर ऐसी चीजों का उपयोग करना खुद से दुश्मनी करने जैसा है।

तत्काल ताजा खबरों के लिए हमें फॉलो या Allow करें अथवा लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. / यह न्यूज कैसी लगी, नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दें, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा.

loading...