इस राज्य में किसी मौजूदा सांसद को टिकट नहीं देगी BJP

छग के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन का बयान- राज्य के किसी भी मौजूदा सांसद को नहीं देंगे टिकट

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में भाजपा के सभी दस सांसदों में से किसी को भी 2019 में टिकट नहीं दिया जाएगा। भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने मंगलवार को दिल्ली में यह बयान जारी किया है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी अगर यह फैसला लेती है तो छत्तीसगढ़ के सियासी इतिहास के लिए  एक बड़ा फैसला होगा। माना जा रहा है कि इस फैसले की असर भाजपा की चुनावी संभावनाओं पर भी हो सकता है।

छत्तीसगढ़ में 2014 के चुनाव में भाजपा ने राज्य की 11 में से 10 सीटे जीतीं थी। इस बार के चुनाव में कुछ सांसदोे को छोड़ दिया जाए तो बाकी की टिकट तय मानी जा रही थी। लेकिन ताजा जानकारी के बाद माना जा रहा है कि सभी 10 सांसदों को बेटिकट करने के बाद भाजपा नए चेहरों पर दांव लगाएगी। 

उल्लेखनीय है कि रायपुर सीट से सात बार चुनाव जीतने वाले रमेश बैस इस बार उम्मीद से थे, कहा जा रहा था कि उनकी टिकट पक्की है। इसी तरह रायगढ़ के सांसद तथा केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय की टिकट पक्की मानी जा रही। दूसरी ओर राजनांदगांव के सांसद अभिषेक सिंह,जांजगीर चांपा की कमलादेवी पाटले तथा महासमुंद के सांसद चंदूलाल साहू की टिकट अंतिम दाैर में डांवाडोल हो गई थी।

इसी तरह कोरबा के सांसद बंसीलाल मेहतो को भाजपा के पैनल में भी स्थान नहीं मिला था। माना जा रहा है कि कुछ सांसदों को दुबारा माैका देने की जगह पार्टी ने किसी भी सांसद को टिकट न देने का फैसला 2018 के विधानसभा चुनाव के परिणाम के मद्देनजर किया है। इस चुनाव में भाजपा राज्य की 90 में से केवल 15 सीटें जीत पाई थी।


कांग्रेस ने कहा फिर भी हारेगी भाजपा
कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शैलेष नितिन त्रिवेदी ने भाजपा के फैसले के बाद कहा है कि भाजपा का यह कदम निष्प्रभावी रहेगा। भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, उसकी केंद्र सरकार के खिलाफ एंटी इनकमबेंसी खत्म नहीं होने वाली है। छत्तीसगढ़ में भाजपा सभी 11 सीटे हारेगी, कांग्रेस को सबसे बड़ी जीत मिलेगी। (साभार: realtimes)

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं. अगर आप ऐसी ही खबरें तत्काल पाना चाहें तो कृपया ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं. अपने वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारे नम्बर 9993069079 पर Hi / Hello या Miscall करें. यह नम्बर आप अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. धन्यवाद.

loading...