9 साल की बच्ची से दुराचार लेकिन पिता नहीं कराना चाहता था FIR

शिवपुरी . जिले के सीहोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव में रहने वाली 9 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार की घटना सामने आयी है। जब पीड़िता ने परिजनों को पूरी बात बताई, तब परिजनो ने बदनामी के डर से बच्ची को ही चुप रहने को कहा। चर्चा है कि, उसके पिता का विचार था, रिपोर्ट करने पर बच्ची की बदनामी होगी, गरीबी साथ लगी है, ऐसे में बच्ची के विवाह में समस्या होगी।

किंतु, गांव वालों को पता चल ही गया, तब इस मामले को पंचायत के माध्यम से सुलझाने का प्रयास किया गया। लेकिन पीड़िता के भाई ने कानून का सहारा लेने घटना की सूचना 1098 पर चाइल्ड लाईन को दे दी। चाइल्ड लाइन टीम ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाया, तब पुलिस में मामला दर्ज कराया गया।

जानकारी के मुताबिक नौ साल की बालिका अपने गांव से दूसरे गांव में परिजनों के साथ किसी कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। जहां 27 मई की दोपहर करीब 3 बजे आरोपी जब्बा मुसलमान बच्ची को बहला फुसलाकर कमरे में ले गया। वहां उसने बच्ची के साथ गलत काम किया। बच्ची ने घटना की सूचना परिजनों को दी।

बताया जा रहा है कि मामला पुलिस तक न पहुंचे, इसलिए गांव में पंचायत बुला ली गई। और साथ ही बच्ची के परिजन भी बदनामी के डर से मुकदमा दर्ज कराने को तैयार नहीं हुए। इसी बीच पीड़िता के भाई ने 1098 पर चाइल्ड लाईन को सूचना दे दी। तब शिवपुरी से चाइल्ड लाइन टीम सीहाेर पहुंची।

तब यह भी पता चला कि बुधवार को आरोपी पक्ष के परिवार से झगड़ा हो गया था। झगड़े के बाद आरोपी पक्ष के लोग गांव छोड़कर भाग गए। जिसके कारण पीड़िता के परिजन एफआईआर दर्ज कराने से पीछे हट रहे थे। हालाँकि परिजनों को समझाकर बुधवार की शाम थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया।

तत्काल ताजा खबरों के लिए हमें फॉलो या Allow करें अथवा लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. / यह न्यूज कैसी लगी, नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दें, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा.

loading...