दैनिक पंचांग व राशिफल; गुरुवार 30 मई 2019

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग
तिथि एकादशी 16:37:55
पक्ष कृष्ण
नक्षत्र रेवती 23:03:05
योग आयुष्मान 14:19:05
करण बालव 16:37:55
करण कौलव 29:02:07
वार गुरूवार
माह (अमावस्यांत) वैशाख
माह (पूर्णिमांत) ज्येष्ठ
चन्द्र राशि    मीन 23:03:05
चन्द्र राशि    मेष 23:03:05
सूर्य राशि    वृष
रितु वसंत
आयन उत्तरायण
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल
मेष राशि:    पढाई करने वाले बच्चे अपना फोकस बरकरार रखने में कामयाब रहेंगे।बजट के अंदर बने रहने के लिए आपको समझदारी दिखानी होगी।यदि आपको पेशेवर मुसिवतों से पार पाना है तो मजबूती से कदम बढाना होगा।आपको अपने फिटनेस को लेकर विचार करने की जरुरत है ,व्यायाम को दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं।आपके प्रतिद्वंदि आपके राह में मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

वृष राशि:    मैन मैनेजमेंट की क्षमता में महिर हने के कारण इंप्लाइज के साथ चल रहे किसी मतभेद को मिटाने में सफल रहेंगे । परिवार के किसी मसले को सुलझाने में दिन भर व्यास्त रहने वाले हैं। कोई गिफ्ट देकर प्रेमी का मूड ठीक करने में कामयाब हो सकते हैं।आपकी लापरवाही के कारण नुकसान तकरीबन पक्का है।

मिथुन राशि:    किसी समारोह का आयोजन करने के कारण अत्यधिक व्यस्त रहने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर मौजूदा परिस्थितियों से खुद को अलग करना आसान नहीं होगा। आप जिस फिल्ड में माहिर हैं उससे संबंधित आपकी कोई राय को नजरअंदाज किए जाने की संभावना है।शेयर मार्केट का काम करने वाले लोगों को अपनी स्थिति में वापस आने में वक्त लग सकता है।नवविवाहितों को अपने रिश्ते में बढ रही दूरी मिटाने की जरुरत है।

कर्क राशि:    आपके प्रयास से पेशेवर स्तर पर सबकुछ नियंत्रण में आ जाने की संभावना है ।पेशेवर स्तर पर कुछ नया शुरु करने के लिए आज का दिन आदर्श साबित हो सकता है ।फिट रहने की आपकी चाहत को व्यवहारिक तौर पर सोचने की जरुरत है।आज लमबी दूरी की यात्रा को टाल देना ही सही रहेगा।

सिंह राशि:    पुराने रिश्ते को एक बार फिर से जोड़ने के लिए किसी समोरोह का आयोजन कर सकते हैं।पेशेवर परेशानियों से निकल पाने में अभी थोड़ा वक्त लग सकता है।लोन की रकम चुकाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है ,कहीं से अचानक होने वाली आमदनी से सब आसान हो जाने की संभावना है।

कन्या राशि:     आपका शानदार आइडिया प्रेमी को भी पसंद आने की उम्मीद है।पेशेवर रास्ते में आनेवाली रुकावट पके इरादे को मकजोर नहीं बना सकती है।समझदारी के साथ किया गया निवेश भरपुर लाभ देता रहेगा।परिवार को आपके विचारों का साथ देने में मुश्किल आ सकती है।

तुला राशि:     जो लोग प्रेमी के साथ बाहर घूमने जाने की योजना बना रहे हैं उनका दिन बहुत ही अच्छा गुजरने वाल है।आर्थिक स्थिति में सुधार के संकेत हैं ,बैंक बैलेंस मजबूत होगी।आमदनी के लिए नया उद्दयाम शुरु किए जाने की संभावना है।परिवार का कोई सदस्य आपको एक परेशानी से निकालने में मदद पहुंचाने वाला है।घर से बाहर की गतिविधियों में शामिल होने वाले लोग अपने आप को रिफ्रेस महसूस करेंगे।आप जीवनसाथी के खराब मूड को और खराब कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि:     एक दूसरे के प्रति आदर और सम्मान का भाव रखने के कारण आप अपने प्रेम को अगल् स्तर पर ले जा सकते हैं। आप अपने प्रयास से जीवन में सबका प्यार और लगाव हासिल कर सकते हैं ।परिवार के साथ घूमने जाना काफी रोमांचक साबित होता है। आपेक किसी करीबी के स्वास्थ में बहुत तेजी से सुधार संभव है।आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने में सक्षम हैं।

धनु राशि:    आप में से कुछ लोगों को अपनी पेशेवर प्रतिष्ठा के प्रति सावधान रहना पड़ेगा ।प्रतियोगिता में शामिल होने वाले लोगों को शानदार सफलता मिलने की संभावना है । व्यायाम बीच में छोड़े जाने से आप अपना शेप और बिगड़ता हुआ महसूस करेंगे।प्रेमी या जीवनसाथी का सपोर्ट और प्यार आपके लिए बेहद संतोषजनक साबित होगा।यदि आप आर्थिक तौर पर बहुत मजबूत हैं तभी किसी व्यापार का विचार करें।

मकर राशि:     मानसिक तनाव गुजरे दिनों की बात हो गई ,आप इस पर जीत हासिल करना सीखने में सपल रहेंगे।व्यापारी लाभ के लिए नया रास्ता अपना सकते हैं। कार्यस्थल पर व्याप्त कंफ्यूजन को दूर कर लिए जाने की संभावना है।जीवनसाथी का अच्छा मूड पूरे घर का माहौल पूरे घर का माहौल खुशनुमा बना सकता है।

कुम्भ राशि:     किसी चीज को पूरे डिटेल में समझने की क्षमता के कारण आपको बड़ा फायदा मिलने की संभावना है।आप किसी के प्रति अपनी जलन की भावना छोड़कर उसके लिए अच्छा कर सकते हैं ।आपके प्रयास से घरेलू स्तर पर शांति बने रहने की उम्मीद है। अभी परिवारिक रिश्ते को मजबूत करने का अवसर आपके पास है।भाग्य का साथ होने के कारण वित्तीय स्थिति मजबूत बनी रहेगी। कोई आपके लिए अपने प्रेम का इजहार कर सकते हैं।

मीन राशि:     अच्छी प्लानिंग रखने के कारण पर्यटन के लि आपकी यात्रा यादगार साबित होगी । पेशेवर स्तर पर आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए सम्मानित किए जाने की उम्मीद है।दूसरों पर पैसा खर्च करने की प्रवृति पर लगाम लगाने की जरुरत है।एक पार्टी में किसी के प्रति बढ रहे आकर्षण का एहसास हो सकता है।जितना काम प संभाल सकते हैं उससे ज्यादा का बोझ पड़ने से आप तनाव में आ सकते हैं।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

मित्रों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं अथवा ALLOW पर क्लिक करें. यह पूरी तरह मुफ्त सेवा है. धन्यवाद.

News Reporter
loading...
loading...
Join Group