IPL सट्टा; दुबई में बैठे बुकी ने इस तरह कमाऐ 65 करोड़

मुम्बई . पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी क्रिकेट की सट्टेबाजी का काला धंधा रुकने का नाम ही नहीं ले रहाहै। मैच के सटोरियों ने हर मैच के भाव पर सट्टा खेला, पर दुबई में बैठे एक बुकी ने अकेले टिप्स देकर 65 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए। एक विश्वस्त सूत्र के हवाले से एनबीटी की खबर में बताया गया है कि यह बुकी एक वेबसाइट भी चलाता है।

पिछले 23 मार्च को आईपीएल शुरू हुआ था। इसके शुरू होने से पहले पूरी दुनिया में बैठे पंटरों ने टिप्स के लिए टेलिग्राम ऐप से उससे संपर्क किया। उसने सबसे 65- 65 हजार रुपये के हिसाब से उसके बताए अलग-अलग अकाउंट्स में रकम जमा करने को कहा।

पूरी दुनिया में उसके करीब दस हजार पंटर हैं। 26 मार्च को उसने बताया कि आईपीएल का फाइनल तीन टीमों में से एक टीम जीतेगी–सन राइजर्स, मुंबई इंडियंस और चैन्ने सुपरकिंग। इस टिप्स का मतलब था, इसके हिसाब से टूर्नामेंट में पैसा लगाओ।


सिर्फ टिप्स के जरिए इस बुकी ने 65 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। बाद में इसी रकम में से दस करोड़ रुपये उसने एक और बुकी के मार्फत खुद भी एक खास टीम की जीत पर भाव लगाया। सूत्रों का कहना है कि इसी बुकी ने अगले पखवाड़े शुरू होने वाले विश्वकप टूर्नामेंट के लिए भी टिप्स के अपने रेट जारी कर दिए हैं। जिन पटरों ने उसे आईपीएल में 65 हजार रुपये दिए थे, उनसे वह 40 हजार रुपये लेगा, लेकिन नए पंटरों के लिए रेट 65 हजार रुपये भी रहेंगे।


यह बुकी जून के प्रथम सप्ताह में विश्व कप के अंतिम चार में पहुंचनेवाली टीमों की टिप्स जारी करेगा। सूत्रों का कहना है कि इस बुकी का पाकिस्तान के विवादास्पद अंपायर असद रऊफ से भी गहरी दोस्ती रही है। कुछ साल पहले जब आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग की देश की अलग-अलग जांच एजेंसियां जांच कर रही थीं, तब असद रऊफ वॉन्टेड बताया गया था।

इधर क्रिकेट सट्टेबाजी के खिलाफ पुलिस ने जो ऑपरेशन किए हैं, उनमें 4 बड़े सटोरियों के दुबई में होने की बात सामने आई है। इनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जा रहा है। पुलिस जांच में ही यह बात सामने आई कि कई बड़े बुकी कसीनो के लाइसेंस पर देशभर में सट्टेबाजी खेल रहे हैं।

मित्रों, वाट्सएप पर खबरें खबरें पढ़ने के लिए स्क्रीन पर दिख रहे वाट्सएप के निशान पर क्लिक करें. अगर तत्काल ताजा खबरें चाहें तो फॉलो करें या लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. आप हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दे सकते हैं, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा. यह सब बिलकुल मुफ्त है.

loading...