चुनाव पूरा, नमो टीव्ही बंद

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव पूरा होते ही नमो टीवी बंद कर दिया गया है। दरअसल, इसका उद्देश्य ही प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनान प्रचार करना मात्र था यानि यह कोई टीवी चैनल नहीं उनके प्रचार का एक साधन भर था।

चुनाव सम्पन्न होते ही इस चैनल का प्रसारण रोक दिया गया है। इतना डीटीएच से भी इसे हटा दिया गया है। इसके बारे में कहा गया कि 17 मई को चुनावी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद इसका प्रसारण नहीं किया जाएगा। माना जा रहा है कि चुनावी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब इस चैनल की प्रासंगिकता ही नहीं रही।

मालूम हो कि, बीते दिनों चुनाव प्रचार के दौरान नमो टीवी के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ था। विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक दस्तक दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बॉल चुनाव आयोग के पाले में डाल दी।

इसके बाद चुनाव आयोग ने कहा कि पीएम मोदी के लाइव कार्यक्रम के अलावा चुनाव संबंधित दूसरे प्रोग्राम नहीं दिखाए जाएंगे। जबकि, बायोपिक मामले के आदेश में स्पष्ट उल्लेख है कि, ‘‘पहले से प्रमाणित किसी भी प्रचार सामग्री से जुड़े पोस्टर या प्रचार का कोई भी माध्यम, जो किसी उम्मीदवार के बारे में चुनावी आयामों का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से चित्रण करता हो, चुनाव आचार संहिता के दौरान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।’’

बायोपिक मामले के आदेश में स्पष्ट उल्लेख है कि, ‘‘पहले से प्रमाणित किसी भी प्रचार सामग्री से जुड़े पोस्टर या प्रचार का कोई भी माध्यम, जो किसी उम्मीदवार के बारे में चुनावी आयामों का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से चित्रण करता हो, चुनाव आचार संहिता के दौरान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।’’

मित्रों, वाट्सएप पर खबरें खबरें पढ़ने के लिए स्क्रीन पर दिख रहे वाट्सएप के निशान पर क्लिक करें. अगर तत्काल ताजा खबरें चाहें तो फॉलो करें या लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. आप हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दे सकते हैं, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा. यह सब बिलकुल मुफ्त है.

loading...