स्ट्रांग रूम जबरन घुस रहे ट्रक पकड़े, भरी थीं ईवीएम

कार्यालय प्रतिनिधि
लोकसभा चुनाव के लिए मतदान पूरा हो चुका है। ज्यादातर एक्जिट पोल भाजपानीत राजग (NDA) को जबरदस्त बहुमत मिलता बता रहे हैं। यह अलग बात है कि, आज तक कभी भी ये सही साबित न हो सके। यह भी कि इस आम चुनाव के लिए आए टाइम्स नाउ के एक्जिट पोल के अनुसार उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को ढाई फीसदी वोट मिले हैं, जबकि उत्तराखंड में आप ने चुनाव ही नहीं लड़ा। साफ समझा जा सकता है कि, एक्जिट पोल गलत ही नहीं हास्यास्पद भी हैं। यह भी कि, ये पूरी तरह से प्रायोजित हैं।

इधर एक तरफ तो भाजपा – राजग की ही सरकार फिर बनती बताई जा रही है वहीं दूसरी तरफ कई जगह ईवीएम से भरे ट्रक पकड़े जाने की खबरें आ रही हैं। ऐसी हालत में यह आशंका उत्पन्न होना स्वाभाविक है कि, एक्जिट पोल इसलिए राजग की जीत दिखा रहे हैं ताकि, माहौल बना रहे, ईवीएम पर विश्वास बना रहे और इस बीच ईवीएम बदली जाकर परिणाम एक्जिट पोल के अनुमानों जैसा बनाया जा सके।

मीडिया – सोशल मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार सोमवार को बिहार में आरजेडी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सारण और महाराजगंज सीट के एक स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे एक ट्रक को पकड़ा। यह ट्रक ईवीएम से भरा हुआ था।

आरजेडी ने ईवीएम भरे ट्रक का फोटो ट्वीट करते हुए कहा है कि उस समय मौके पर इलाके के बीडीओ भी मौजूद थे, जो इस बारे में पूछने पर कोई जवाब नहीं दे पाए।

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो

बीएसपी उम्मीदवार का कहना था कि स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएस से भरी दो गाड़ियों को निकालने की कोशिश की गई। इन दोनों गाड़ियों पर नंबर प्लेट भी नहीं लगे थे। जिसके बाद स्थानीय लोगों और गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम से लदी गाड़ियों को गेट पर रोक दिया और धरने पर बैठ गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। बताया जा रहा है कि मीडिया के पहुंचने की खबर सुनकर प्रशासन ईवीएम से भरी गाड़ियों को वापस अंदर भेज दिया, लेकिन न ट्रक जप्त किया, न ईवीएम।

यही नहीं पिछले कुछ दिनों में देश के अन्य हिस्सों से भी ईवीएम बदलने की कई खबरें आई हैं। उत्तर प्रदेश के डुमरियागंज लोकसभा सीट से सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार आफताब आलम ने स्ट्रॉन्ग रूम में ही ईवीएम बदलने का आरोप लगाया था। आफताब आलम का आरोप है कि, जब स्ट्रॉन्ग रूम सील किया जा चुका है तो प्रशासन किसकी अनुमति से ईवीएम इधर-उधर कर रहा है। इसको लेकर स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर 14 मई को एसपी और बीएसपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा भी किया था।

खबरों के मुताबिक चंदौली में भी स्ट्रॉंग रूम में रखी ईवीएम को बदला जा चुका है। इस सम्बंध में एक वीडियो भी वायरल होने की खबर है।

उधर हरियाणा से भी ऐसी ही खबरें आई है। वहां फतेहाबाद में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम परिसर में एक संदिग्ध ट्रक पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। बताया जा रहा है कि, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इस ट्रक पर पहले से ही शक था और वे इसका पीछा पहले से ही कर रहे थे। खबर मिलते ही कांग्रेस के कई नेता वहां पहुंचे और कॉलेज परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों से ट्रक के बारे में जानकारी मांगी। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी भी वहां पहुंच गए। हंगामा बढ़ता देख अधिकारियों को संदिग्ध ट्रक को वहां से भेजन पड़ा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

बदलने की कोशिश

उधर पश्चिम बंगाल से खबरें कुछ हटकर हैं। ऐसी आशंकाओं के चलते राज्य में सभी स्ट्रांग रूमों के बाहर तृणमूल कामग्रेस कार्यकर्ता सैकड़ों की तादाद में ईवीएम की सुरक्षा में जमे होने की खबर है।

इस बीच यह भी खबर आ रही है कि, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में विधान सभा चुनावों में जानबूझकर षडयंत्र के तहत भाजपा हारी ताकि, कांग्रेस ईवीएम पर शंका न कर सके और लोकसभा में खेल किया जा सके।

मित्रों, वाट्सएप पर खबरें खबरें पढ़ने के लिए स्क्रीन पर दिख रहे वाट्सएप के निशान पर क्लिक करें. अगर तत्काल ताजा खबरें चाहें तो फॉलो करें या लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. आप हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दे सकते हैं, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा. यह सब बिलकुल मुफ्त है.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group