समलैंगिक शादी करेगी यह मशहूर महिला खिलाड़ी

देश की एक मशहूर महिला खिलाड़ी ने खुलासा किया है कि, वह समलैंगिंक हैं। यह खिलाड़ी है पिछले साल देश के लिए दो सिल्वर मेडल लाने वाली मशहूर स्प्रिंटर दुती चंद। दुतीचंद भारत की पहली ऐसी खिलाड़ी हैं जिसने इस तरह की बात सार्वजनिक तौर पर स्वीकार की है।

द संडे एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में दुती ने बताया कि वे अपने गृहनगर चाका गोपालपुर (ओडिशा) की एक अपनी एक देस्त के साथ इस रिश्ते में हैं। दुती ने अपनी लाइफ या सेक्सुअल पार्टनर के बारे में बताने से इंकार कर दिया। हालांकि, उन्होंने बताया कि, वह उसी के साथ घर बसाना चाहती हैं।

उनका कहना था कि, उनकी पार्टनर फिजूल में लोगों की नजरों में आए, ऐसा ठीक नहीं। उन्होंने कहा- ‘किसी को भी मुझे जज करने का हक नहीं है। यह मेरी निजी पसंद है। इसका सम्मान किया जाना चाहिए। मैं देश के लिए पदक जीतने की कोशिश जारी रखूंगी।’’

दुती ने कहा, ‘‘मुझे ऐसा कोई मिला है, जो मेरा जीवनसाथी है। उन्होंने कहा कि- ‘मेरा मानना है कि, हर किसी को इस बात की आजादी होनी चाहिए कि वह किसके साथ जीवन बिताना चाहता है। मैंने हमेशा उन लोगों के हक में आवाज उठाई है जो समलैंगिक रिश्तों में रहना चाहते हैं।

दुती का कहना है कि- “मेरा ध्यान फिलहाल वर्ल्ड चैम्पियशिप और ओलिंपिक खेलों पर है, लेकिन मैं भविष्य में उसके साथ घर बसाना चाहती हूं।’’ उन्होंने यह कहा, ‘‘मैं किसी ऐसे के साथ रहना चाहती थी, जो मुझे एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए लगातार प्रेरित करे।

दुती ने कहा कि- “मैं पिछले 10 सालों से स्प्रिंटर हूं और शायद अगले 5-7 सालों तक और दौड़ सकती हूं। मैं प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए पूरी दुनिया घूमती हूं। यह आसान नहीं है। मुझे किसी का सहारा भी चाहिए।’’

मालूम हो कि, दुती एशियन गेम्स 2018 में दो सिल्वर मेडल जीती थीं। वे 100 मीटर और 200 मीटर के फाइनल में दूसरे स्थान पर रहीं थीं।

दूसरी तरफ खबर है कि, दुती के परिजनों को उनका समलैंगिक रिश्ता मंजूर नहीं है। दुती की बड़ी बहिन ने तो उसे जेल भेजने तक की धमकी दी है।

मित्रों, वाट्सएप पर खबरें खबरें पढ़ने के लिए स्क्रीन पर दिख रहे वाट्सएप के निशान पर क्लिक करें. अगर तत्काल ताजा खबरें चाहें तो फॉलो करें या लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. आप हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दे सकते हैं, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा. यह सब बिलकुल मुफ्त है.

loading...