ब्यूटी एक्सपर्ट्स की सलाह- इस तरह करना चाहिए मेकअप चेहरे का

ब्यूटी को लेकर आज के समय मेंं हर लडक़ी सतर्क है जो अपनी खूबसूरती का खास ध्यान रखती है जिससे वह हर मौके पर स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आ सके जिसके लिए वह कई बार मेकअप का भी साहरा लेती है जो उनके चेहरे के अनुसार होता है जिस तरह फेस कट होता है उसी अनुसार मेकअप एक्सपर्ट उनका मैकअप भी करते है ऐसे में अगर ब्यूटी एक्सपर्ट की माने तो इस तरह नकल मारकर किया गया मेकअप कई बार खूबसूरती को उभारने के बजाय बिगाडऩे का काम भी करता है, जिसके लिए ब्यूटी एक्सपर्ट से राय और स्किन टाइप का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है इन दिनों ट्रेंड में है पर्सनलाइज्ड मेकओवर, यानी जैसे लुक्स वैसा मेकअप आइए जानते है

आज के समय में देखा जाए तो ज्यादातर लोग नैचुरल मेकअप पर ज्याद ध्यान दे रहे है किसी प्रोडेक्ट की नकल के बजाए जो उनके चेहरे पर सूट करता हो या कॉस्मेटिकए रंगों व हेयर स्टाइल का सहारा ज्याद लिया जाता है ताकि महिला की अपनी नैचरल पर्सनैलिटी उभरकर सामने आ सके और ये सही भी होता है क्योंकि कई प्रोडेक्ट दावे करते है पर इनमें मौजूद केमिकल आपके स्किन टोन के हिसाब से नहीं होता है

इसी तरह शादी या किसी समारोह के समय मेकअप अलग होता है जिसमें ज्यादातर महिलाएं एक ही तरह के रंग में रंगी नजर आती है और तो और उनका मेकअप भी एक जैसा ही होताा है.

परन्तु ब्यूटी एक्सपर्ट की माने तो अब मेकअप केवल चेहरे के फीचर्स को ही देखकर नहीं बल्कि पूरी पर्सनैलिटी को देखकर किया जाने लगा है आउटफिट, स्किन टोन और फंक्शन को देखकर अगर मेकअप किया जाए तो ये आपकी खूबसूरती को निखारता है.

इसी तरह मेकअप के समय फेस कट का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी होता है जिससे मेकअप हमेशा चेहरे के आकार के हिसाब से किया जा सके ताकि आप गार्जियस नजर आएं.

मित्रों, वाट्सएप पर खबरें खबरें पढ़ने के लिए स्क्रीन पर दिख रहे वाट्सएप के निशान पर क्लिक करें. अगर तत्काल ताजा खबरें चाहें तो फॉलो करें या लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. आप हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दे सकते हैं, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा. यह सब बिलकुल मुफ्त है.

loading...