सरकारी योजना में घोटाला; 380 लोगों पर होगी FIR

भोपाल . नगर पालिक निगम सिंगरौली के आयुक्त शिवेन्द्र सिंह द्वारा प्रधानमंत्री आवास (बीएलसी) योजना के तहत पात्र लोगों को जे प्रथम किस्त प्रदान की गयी थी उसमें समें 380 हितग्राहियों ने राशि प्राप्त करने के बावजूद भी आवास निर्माण नहीं किए हैं. ये लोग सरकार से मिली पूरी धनराशि डकार गए। उनका यह कृत्य अपराधिक हैै।

कई महीने बीत जाने पर भी अब तक भवन निर्माण आरंभ भी नहीं करने पर निगमायुक्त सिंह के द्वारा कार्यपालन यंत्री को आवास निर्माण नहीं करने वाले ऐसे सभी हितग्राहियों के विरूद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने तथा तथा भुगतान की गयी राशि वापसी जमा कराने सम्बंधी निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही आयुक्त ने उनके खातों को सीज करने हेतु बैंक प्रबंधकों को भी पत्र जारी करने को कहा है।

निगमायुक्त सिंह ने यह भी निर्देश दिए हैं कि, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये जा रहे भवनों के प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन हितग्राहियों ने गनियारी में निर्माण कराये गये आवासों के लिए राशि नियमानुसार जमा कर दी है उनके आवंटन की कार्यवाही पन्द्रह दिवस के अंदर किया जाना सुनिश्चित करें।

शनिवार को हुई बैठक में उपायुक्त आर.पी. वैश्य, कार्यपालन यंत्री व्ही.पी. उपाध्याय, सहायक यंत्री आर.के. जैन, रत्नाकर गजभिएं, संतोष पाण्डेय, सिद्धार्थ सिंह, जे.पी. त्रिपाठी, आर.पी. शर्मा, समन्वयक अमित सिंह, स्वच्छता निरीक्षक जे.के. सिंह उपस्थित थे।

मित्रों, वाट्सएप पर खबरें खबरें पढ़ने के लिए स्क्रीन पर दिख रहे वाट्सएप के निशान पर क्लिक करें. अगर तत्काल ताजा खबरें चाहें तो फॉलो करें या लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. आप हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दे सकते हैं, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा. यह सब बिलकुल मुफ्त है.

loading...